पूर्व IAS की कोरोना से मौत : चुनाव आयुक्त रह चुकी पूर्व महिला IAS की कोरोना से मौत… ACS से हुई थी पिछले सालों में रिटायर… 1972 बैच की थी IAS अफसर

मुंबई 16 जुलाई 2020। महाराष्ट्र में पहली महिला चुनाव आयुक्त रही पूर्व IAS नीला सत्यनारायण  का कोरोना से मौत हो गयी है। 72 वर्षीय नीला सत्यनारायण मुंबई के सेवल हिल्स हॉस्पिटल में एडमिट थीं। नीला राज्य की पहली आईएएस अधिकारी थीं, जिनकी कोरोना से मौत हुई है।

नीला सत्यनारायण की साहित्य में रही काफी रुचि

वे 1972 बैच की आईएएस अधिकारी थीं. नीला सत्यनारायण की साहित्य में काफी रुचि रही थी. वे अब तक 13 किताबें लिख चुकी थीं. आईएएस अधिकारी के तौर पर उन्होंने 37 साल तक महाराष्ट्र के अलग-अलग विभाग में सेवा दी. रिटायरमेंट के बाद उन्हें राज्य का चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया था.नीला सत्यनारायण फरवरी 2009 में राजस्व एसीएस के पद से रिटायर होने के बाद महाराष्ट्र चुनाव आयोग की पहली महिला कमिश्नर बनीं थीं। वे इस पद से जुलाई 2014 में रिटायर हुईं थी।

कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश का राज्य महाराष्ट्र ही है. महाराष्ट्र में 2.75 लाख से अधिक कोरोनावायरस के मामले में हैं और 10,928 की इस महामारी से जान गई है. बुधवार को राज्य में कोरोनावायरस के 7,975 ताजा मामले सामने आए और 223 मौतें हुईं. अब तक 1.11 लाख सक्रिय मामले हैं. महाराष्ट्र में वीकेंड तक तीन लाख का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है.

Spread the love