पूर्व DGP अब लड़ेंगे चुनाव !…पार्टी के सीनियर लीडर्स की मौजूदगी में राजनीतिक दल की सदस्यता…इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव… 1987 बैच के तेज तर्रार IPS में होती थी गिनती

पूर्व डीजी सुनील कुमार जदयू में हुए शामिल, ललन सिंह ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

पटना 29 अगस्त 2020। बिहार के पूर्व डीजीपी सुनील कुमार जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि सुनील कुमार को JDU टिकट भी दे सकती है. 1987 बैच के IPS अधिकारी सुनील कुमार शनिवार को बिहार के मंत्री और JDU के वरिष्ठ नेता ललन सिंह की मौजूदगी में पार्टी से जुड़े।

वर्ष 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी सुनील कुमार की छवि एक तेज तर्रार आईपीएस ऑफिसर की रही है।हालांकि, ललन सिंह ने ये साफ नहीं किया कि पूर्व डीजीपी बिहार विधानसभा चुनाव में उतरेंगे या नहीं। ललन सिंह ने कहा कि कौन चुनाव लड़ेगा, इसका फैसला पार्टी करेगी। JDU में शामिल होने के बाद सुनील कुमार ने कहा कि मुझे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीतियों पर पूरा भरोसा है। मैं राजनीति में आ रहा हूं और समाज सेवा करने के इरादे से नीतीश कुमार के साथ जुड़ रहा हूं।

बता दें कि सुनील कुमार पटना के SSP, DGP (होमगार्ड्स) और DGP (फायर सर्विसेस) के पद पर रह चुके हैं. वे पटना के सीनियर एसपी के अलावा एडीजी पुलिस मुख्यालय और  बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। गोपालगंज से ताल्लुक रखने वाले सुनील कुमार के भाई अनिल कुमार भी इसी जिले से कांग्रेस के विधायक हैं। पिछले ही माह 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हुए सुनील कुमार अब 29 अगस्त से जदयू के साथ अपनी सियासी पारी की शुरुआत करेंगे।

Spread the love