आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने विराट कोहली को बताया शानदार क्रिकेटर….

नईदिल्ली 21 नवंबर 2020.आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर को लगता है कि विराट कोहली विश्व क्रिकेट में ‘बहुत ही प्रभावशाली खिलाड़ी’ हैं जो आक्रामक क्रिकेटर और महान व्यक्ति दोनों की भूमिकाएं बेहतरीन ढंग से निभाते हैं. करिश्माई भारतीय कप्तान का दर्जा रिकार्ड पारियां खेलने के बाद बढ़ता ही जा रहा है.

आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कोहली बेहद ही सम्मान के साथ प्रभावशाली व्यक्तित्व की जिम्मेदारी निभाता है. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह इस जिम्मेदारी को बहुत सम्मान के साथ निभाता है. जब आप उसे खेलते हुए देखो तो वह अपनी इच्छा के अनुसार काम करता है. ” उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कई बार उनसे बात की है, मैंने पाया है कि वह खेल का, इसे खेलने वालों का और जो इस खेल चुके हैं, उनका बहुत ही सम्मान करता है.

अगर भारतीय कप्तान टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं लेता तो इसका असर पड़ता. ” आस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन को लगता है कि कोहली टेस्ट श्रृंखला में एकमात्र टेस्ट में खेलेंगे और इसे जीतने के लिये काफी उत्साहित होंगे. वह जनवरी के शुरू में अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ होने के लिए शुरूआती टेस्ट खेलने के बाद घर लौट जायेंगे. उन्होंने कहा, वह इसी तरह से खेलता है, वह पूरी ऊर्जा के साथ खेलता है और हारना नहीं चाहता. ” लीमैन ने कहा, ‘‘वह हमेशा सीमाओं को आगे बढ़ाता है जैसा महान खिलाड़ी करते हैं. वह प्रत्येक मैच जीतना चाहता है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.