comscore

पश्चिम बंगाल में नई सरकार का गठन और हिंसा का खेला शुरु… नौ नागरिकों की हत्या और आगज़नी के बाद भड़के राज्यपाल…DGP,कमिश्नर और ACS होम तलब.. रिपोर्ट माँगी

रायपुर/कलकत्ता,3 अप्रैल 2021। पश्चिम बंगाल में टीएनसी को बहुमत मिलने के चौबीस घंटों के भीतर हिंसा और हत्याओं का खेला शुरु हो गया है। यह घटनाएँ अलग अलग हिस्सों में हुई लेकिन इन सभी घटनाओं में अगर समानता है तो बस यह कि इन सभी में पीडि़तों की पहचान भाजपा कार्यकर्ताओं के रुप में हुई है जबकि आरोपियों के रुप में पहचान टीएमसी कैडर के रुप में की गई है।
राज्य के अलग अलग हिस्सों से कल देर रात से हिंसा की लगातार खबरें आ रही हैं,हिंसा की इन घटनाओं में नागरिकों के घर जलाने,बेतहाशा मारपीट करने से लेकर नृशंसता से हत्या शामिल हैं।

राज्यपाल जगदीप धनकर ने इन हिंसा की खबरों और नौ नागरिकों की हत्या पर रिपोर्ट तलब की है। राज्यपाल धनकर ने ACS होम से हिंसा और बर्बरता पर रिपोर्ट माँगी है साथ ही संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित करने कहा है।


ACS होम से बैठक के ठीक बाद राज्यपाल जगदीप धनकर ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी और कोलकाता कमिश्नर को भी तलब किया और उनसे दरयाफ़्त करते हुए क़ानून व्यवस्था बहाल करने के लिए सभी कदम उठाने का आह्वान किया।
राज्यपाल धनकर ने हालात पर चिंता जताते हुए ट्विटर पर लिखा है
“इस तरह की राजनीतिक हिंसा और अराजकता को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह लोकतांत्रिक ताने-बाने का सार है।नागरिक शांत रहे और सद्भाव को बढ़ावा दें मैं यह आग्रह करता हूँ”

Spread the love