राम मंदिर के लिए राष्ट्रपति ने 5 लाख तो हीरा कारोबारी ने 11 करोड़ दिया चंदा….देशव्यापी चंदा अभियान में पहले ही दिन करोड़ों की राशि जुटायी गयी

नयी दिल्ली 15 जनवरी 2021। राम मंदिर निर्माण के लिए देशव्यापी चंदा अभियान शुरू हो गया है। देश के सभी शहरों में चल रहे निधि समर्पण अभियान में लोग दिल खोलकर चंदा दे रहे हैं। अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सबसे पहले 5 लाख 100 रुपये का समर्पण निधि दिया. इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख रुपये का चंदा दिया.श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेताओं ने सुबह 11 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की.

राम मंदिर निर्माण निधि अभियान की शुरुआत के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास और विश्व हिंदू परिषद सहित कई अनुषांगिक संगठनों के अधिकारी आज राष्ट्रपति से मिलने गए. न्यास के कोषाध्यक्ष गोविन्द गिरी जी, भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा, वीएचपी कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, आरएसएस के दिल्ली प्रांत अध्यक्ष कुलभूषण आहूजा राष्ट्रपति से भेंट मुलाकात कर रहे हैं.

राम मंदिर निर्माण के लिए अहमदाबाद के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोढाकिया ने 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है. गोंविदभाई ढोढाकिया लंबे समय से आरएसएस से जुड़े हुए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान के अंतर्गत अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदु परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनायक राव देशमुख जी को एक लाख रुपए का चेक दिया. राम मंदिर निर्माण के लिए  रायबरेली के सुरेंद्र सिंह आज मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये का समर्पण निधि सौंपेंगे. इस मौके पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के चंपत राय मौजूद रहेंगे.

Spread the love