Begin typing your search above and press return to search.

कुंभ, मकर, तुला और सिंह राशि के लिए ऐसा रहेगा साल का पहला दिन…. वहीँ इन राशियों पर होगी महालक्ष्मी की कृपा, होगी अच्छी कमाई…

कुंभ, मकर, तुला और सिंह राशि के लिए ऐसा रहेगा साल का पहला दिन…. वहीँ इन राशियों पर होगी महालक्ष्मी की कृपा, होगी अच्छी कमाई…
X
By NPG News

रायपुर 31 दिसंबर 2020. कोरोना महामारी के कटु अनुभवों से नई सीख लेकर हम सब आगे बढ़ रहे हैं। दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। सभी काम योजनाबद्ध तरीके से पूरे हो जाएंगे नौकरी पेशा जातकों के स्थानांतरण की संभावना भी बन रही है। व्यापार की वृद्धि के लिए नई मशीनरी खरीदने का योग हैं। कमाई की दृष्टि से नया साल खुशियां लेकर आया है। भूमि भवन के निर्माण पर धन खर्च होने की आशंका है। आज आपके छोटे भाई से विवाद हो सकता है, गुस्से को अपने निंयत्रण में रखें। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए अन्यथा जुकाम और बुखार हो सकता है। पति पत्नी के रिश्ते सुधरेंगे। आज के दिन शुरू किया गया कार्य आपके जीवन में वृद्धि लाएगा।

वृषभ
वृष राशि के जातक अपने बातचीत के द्वारा कार्य क्षेत्र के माहौल को हल्का बनाने का प्रयास करेंगे। उमंग और उत्साह के साथ नए साल की शुरुआत होगी। अपने पराक्रम के प्रदर्शन के द्वारा अपनी विशिष्ट पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक लिहाज से दिन अनुकूल है। कमाई की अच्छी संभावना बन रही है।

मिथुन

घर में मित्रों और सगे-संबंधियों के आवागमन से खुशी का माहौल रहेगा. उनकी तरफ से मिली हुई आकस्मिक भेंट आपको खुश कर देगी। खुद पर भरोसा करें तो आपकी कोशिशों में कमी नहीं रहेगी. सितारों का मिला-जुला असर रहेगा. किसी सामूहिक गतिविधि की लीडरशिप करेंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। परिवार से जुड़ी परेशानियां खत्म हो जाएंगी। अन्य लोगों के साथ कॉन्फिडेंस से पेश आएंगे। अच्छा होगा कि आप अपना मानसिक संतुलन बनाए रखें और अपने सामान को सुरक्षित रखें। मन चिंतित रह सकता है ताजगी एवं स्फूर्ति के कारण आप स्वस्थता अनुभव कर सकते हैं। साल के शुरू में खर्चा ज्यादा होने के कारण आपका मन परेशान हो सकता है. लेकिन धन के नए साधन भी इस साल बनेंगे, जिसे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है. अपने जीवनसाथी को खुश रखें अन्यथा आपके बीच विवाद हो सकता है।

कर्क

आपकी कामयाबी में आपके करीबी लोगों का योगदान रहेगा. बेरोजगारों को मनचाहा काम मिलने के आसार है। व्यर्थ में अपना समय बर्बाद ना करें अपना बहुमूल्य समय किसी काम में लगाएं। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। खुद को किसी भी गलत और गैर-जरूरी चीजों से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फँस सकते हैं। आज के दिन कम्प्यूटर पर ज्यादा काम करते रहने के कारण बॉयफ्रेंड से अनबन हो सकती हैं या गर्लफैंड से लड़ाई हो सकती है। बल्कि ब्रेकअप जैसी स्थिति भी बन सकती है. आज के दिन आपको शांत रहने की आवश्यकता है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा आपका हौसला भी मजबूत होगा। खुद के प्रयासों के बल पर आप सफलता अर्जित करेंगे। आपके खर्चों में बढ़ोतरी रहेगी जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी मानसिक रूप से थोड़ा तनाव में होंगे और थोड़ा शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। काम के सिलसिले में में दिनमान आपके अनुकूल रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को सुखद नतीजे मिलेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थी जीवन में प्यार की भरमार रहेगी।

कन्या
आज का दिन आपके लिए उन्नति लेकर आने वाला साबित होगा। आपकी इनकम में जबरदस्त तेजी आएगी। मन खूब प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। यदि आपसी कोई विवाद भी है, तो उसे साथ बैठकर सुलझा लेंगे और साथ में कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और अनुशासित रहकर काम करना आपको फायदा दिलाएगा।पारिवारिक जीवन में समस्या आ सकती है। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, वह आज अपने प्रिय को खुश करने के लिए कहीं घुमाने ले कर जाएंगे। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों के रिश्ते में आज प्यार की भरमार रहेगी।

तुला
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। पारिवारिक जीवन और पेशेवर जीवन के बीच बढ़िया तालमेल रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख की अनुभूति होगी। घरेलू खर्च में बढ़ोतरी होगी। कोई प्रॉपर्टी खरीदने की बात करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के ट्रांसफर के योग बन सकते हैं और व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ होगा। आज के दिन यात्रा करने से बचें। आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें नहीं तो गृहस्थ जीवन में झगड़े की संभावना बनेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुश नजर आएंगे।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आज आपका भाग्य प्रबल रहेगा जिसकी वजह से कामों में सफलता मिलेगी। काफी लंबे समय से अटकी हुई चीजें पूरी होने लगेंगी। कामों में सफलता मिलेगी। मन हर्षित होगा। आप अपनी कार्यकुशलता का फायदा अपने काम में उठाएंगे। आपका बॉस भी आपकी तारीफ करेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को आज समझना होगा क्योंकि आपके प्रिय का मूड थोड़ा गुस्से वाला हो सकता है। गृहस्थ जीवन में आज जीवन साथी आपके लिए कोई सरप्राइस प्लान कर सकता है।

धनु

नए साल के दिन आपके स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव करा सकती है. हितशत्रु विघ्न उपस्थित कर सकते हैं, सचेत रहें. आज नए कार्य की शुरुआत स्थगित करना उचित होगा. जलाशय से दूर रहना हितकर है. अत्यधिक खर्च होने की संभावना है. गूढ़ विद्याओं और रहस्यमय बातों में रुचि जगेगी. आज आप किसी शांत जगह पर आत्म-चिन्तन करें. आप लंबे समय से बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं ये ब्रेक आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. अपने प्रयासों में सफलता पाने के लिए आपको मेहनत के साथ-साथ अपनी बुद्धि से भी काम लेना होगा तभी जाकर सकारात्मक परिणाम मिलने के आसार बनेंगें. किसी बात को लेकर आपके जीवन साथी या माता पिता के बीच ग़लतफ़हमी उत्पन्न हो सकती है. जो किसी बड़े विवाद को जन्म देगी. इसलिए बेहतर यही होगा कि किसी भी बात को बढ़ने ना दें और समय रहते मना ले.

मकर

आपको नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं.नए साल की शुरुआत अच्छी होगी. क्रोध को वश में रखना आवश्यक है. धार्मिक कार्यों या यात्रा-प्रवास से भक्तिभाव प्रकट होगा और मन की अशांति दूर करेंगे. अपने विचारों को सकारात्मक रखें, इसका लाभ आपको आने वाले समय में जरूर होगा. आज आपके संबंध में तनाव रहेगा. जिसका असर आपकी रोमांटिक जिन्दगी पर पड़ेगा. हर विषय पर साथी से बात करके व अपनी भावनाएं प्रदर्शित करके आप यह गलतफहमी दूर कर सकते हैं. आपको अपनी बात मनवाने व अपने लक्ष्यों के प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. परेशानी में आसानी से काम कर पाने की आपकी क्षमता सभी को प्रभावित करेगी. नया साल व्यापार कर रहे लोगों के लिए लाभकारी रहने वाला है.

कुंभ
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन में किसी अन्य व्यक्ति का दखलअंदाजी करना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। इनकम के मामले में आज आप लकी रहेंगे और आप को उत्तम धन मिलेगा। विरोधियों से थोड़ा सावधान रहें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। नौकरी के सिलसिले में आपको अपने काम पर ज्यादा ध्यान देना होगा, तभी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी।यदि आप गृहस्थ जीवन में हैं तो आज थोड़ा सा संभल कर रहें, झगड़ा होने की संभावना है।

मीन
आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आज आपका मूड भी अच्छा होगा और मानसिक तनाव भी दूर हो गया होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज बहुत रोमांटिक नजर आएंगे और अपने प्रिय को बहुत खुश रखेंगे कहीं बाहर घूमने भी जाएंगे। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोग आज कुछ नया करने की कोशिश करेंगे उनके चेहरे पर खुशी आ जाए। विद्यार्थियों को पढ़ाई में आज काफी आसानी होगी और उन्हें अच्छे नतीजे मिलेंगे। आज आपकी सेहत कमजोर रह सकती है। काम के सिलसिले में आज का दिन कठिन रहेगा, इसलिए मेहनत तो करें लेकिन सोच समझकर और सही दिशा में करें। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा।

Next Story