पांच लोग ज़िंदा जले ब्रेकिंग: कोरोना वैक्सीन बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट में लगी भीषण आग, अबतक पांच के शव निकाले गए..

पुणे 21 जनवरी 2021. देश को कोरोना वैक्सीन देने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है. पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट गेट 1 के अंदर एसईजेड 3 बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल में आग लगाने से पांच लोगों की मौत हो गई है. इस आगजनी से मरने वाले सारे लोग इसी इंस्टीट्यूट में काम करने वाले बताये जा रहे है. सभी की बॉडी घटना स्थल से निकाल ली गई है. फिलहाल इस घटना की सूचना के बाद इलाके के मेयर मौके पर पहुंचे हुए है.

दमकल विभाग के अनुसार सीरम इंस्टीट्यूट की तरफ से तकरीबन 2:30 पर आग लगने की खबर मिली थी। जिसके बाद दमकल विभाग की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची है। आग को बुझाने का प्रयास शुरू है। अभी तक आग लगने की वजह या फिर आग में कितना नुकसान हुआ है यह नहीं पता है। इन तमाम बातों पर जांच बाद में की जाएगी। फिलहाल आग को बुझाना पहली प्राथमिकता है।
कोविडशील्ड को कोई खतरा नहीं
जिस जगह पर कोरोना वैक्सीन बनाने का काम किया जाता है। वह जगह पूरी तरह से सुरक्षित है। इस जगह के दूसरी तरफ का जो गेट है वहां पर आग लगी है। जिसकी वजह से कोरोना वैक्सीन को किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है। कोविड शील्ड गेट नंबर 3, 4 और 5 के परिसर में सुरक्षित है।

Spread the love