comscore

IAS राठौड़ के ट्रांसफ़र पर बीच शहर में आतिशबाजी.. मचा बवाल तो विधायक अंबिका सिंहदेव ने VIDEO जारी कर दी सफ़ाई.. लेकिन ..

बैकुंठपुर,7 जून 2021। कलेक्टर कोरिया एस एन राठौड़ के स्थानांतरण की सूची वायरल होते ही स्थानीय घड़ी चौक में फटाखा फोड़ ख़ुशी मनाने के मसले ने तूल पकड़ लिया है। बवाल को थामने की कोशिश में स्थानीय विधायक अंबिका सिंहदेव ने वीडियो जारी कर क़वायद तो की है, लेकिन बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।
तीन विधानसभाओं के क्षेत्र वाले कोरिया ज़िला मुख्यालय बैकुंठपुर के घड़ी चौक मे यह फटाखे फोड़े गए और आतिशबाजी की चमक राजधानी आ पहुँची। कोरिया ज़िले की राजनीति में यह दिलचस्प मसला है कि तीनों विधायक कांग्रेस के हैं लेकिन तीनों में ही पर्याप्त रस्साकशी होती है। खबरें हैं कि अंबिका सिंहदेव कई बार अकेले पड़ती हैं।
फटाखों की गूंज और व्हाट्सएप पर वायरल हुए राजधानी पहुँच गई और विधायक अंबिका सिंहदेव ने वीडियो जारी कर कहा –
“तबादले को लेकर बयानबाज़ी नहीं करनी चाहिए..कलेक्टरों के तबादले पर सीएम एवं उनकी टीम का निर्णय होता है..इसमें किसी विधायक का हस्तक्षेप नहीं होता.. इसमें राजनीति ना की जाए”
जिस आतिशबाजी को लेकर जमकर किरकिरी हुई और मसला विवादित हो गया उसे लेकर अपने वीडियो में अंबिका सिंहदेव यह कहते सुनी जा रही है –
“बैकुंठपुर में पहले भी आतिशबाजी होती रही है.. इस आतिशबाजी को किसी ट्रांसफर से जोड़कर नहीं देखना चाहिए”
लेकिन बवाल है कि थम नहीं रहा है, कोरिया ज़िले के शेष दोनों विधायकों ने इस मसले को लेकर चुप्पी साध ली है। लेकिन सियासत में चुप्पी के मायने चुप रहना तो होता नहीं है। नतीजतन राजधानी से फ़ोन कोरिया ज़िले पहुँचे हैं और पुलिस उनकी शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है कि आख़िर आतिशबाजी किसने की।
इस मामले में भाजपा कूद पड़ी है और आतिशबाजी को लेकर तीखी आलोचना की है। ज़िला उपाध्यक्ष देवेंद्र तिवारी ने बयान जारी कर आतिशबाजी पर सवाल उठाया है।
बढ़ते बवाल और हंगामे के बीच ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नजीर अजहर का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि आतिशबाजी करने वाले यदि कांग्रेस संगठन से जुड़े पाए गए तो संगठन कार्यवाही करेगा।
बहरहाल डैमेज कंट्रोल के रुप में जारी वीडियो और मसले से पल्ला झाड़ने की कोशिशों के बावजूद बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव शायद मामला नहीं थाम पा रही हैं।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!