Begin typing your search above and press return to search.

पटाखा फैक्टरी में लगी भीषण आग, 6 जिन्दा जले, कई घायल… मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

पटाखा फैक्टरी में लगी भीषण आग, 6 जिन्दा जले, कई घायल… मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां
X
By NPG News

नई दिल्ली 25 फरवरी 2021। तमिलनाडु के शिवकाशी इलाके में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है। इस ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। ब्लास्ट की यह घटना कलैयारकुरुची में हुई है। जहां पर गुरुवार को विस्फोट की आवाज आई। यहां पर पटाखे बनाने का काम होता है। फिलहाल ब्लास्ट के सही कारणों का पता नहीं चला है। घटना के बाद आनन-फानन में पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि अभी तक फैक्ट्री में आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है।

तमिलनाडु के विरुधुनगर के ज्वाइंट डायरेक्टर ऑफ हेल्थ सर्विसेज ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में 6 लोग मारे गए हैं, जबकि कई घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। साथ ही आसपास की इमारतों को भी खाली करवा लिया गया है।

बता दें कि पटाखा फैक्ट्री में दुर्घटना का यह दूसरा हादसा है। 12 फरवरी को भी विरुधुनगर के अच्चानकुलम गांव में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगी थी, जिसमें 11 लोगों की मौत हुई थी जबकि 36 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। जांच रिपोर्ट के मुताबिक आग तब लगी जब फैक्ट्री में कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था। इसके बाद जोरदार धमाका हुआ और फैक्ट्री के परखच्चे उड़ गया। घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया था। साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख के मुआवाजे का ऐलान किया था।

Next Story