Begin typing your search above and press return to search.

IPS पर FIR : कथित पत्नी की शिकायत पर इनकाउंटर स्पेशलिस्ट आईपीएस अजय पाल शर्मा पर मुकदमा दर्ज…. गृह विभाग के निर्देश के बाद अलग-अलग धाराओं में दर्ज हुई शिकायत….सिटी एसपी रहते शादी करने का महिला ने लगाया है आरोप

IPS पर FIR : कथित पत्नी की शिकायत पर इनकाउंटर स्पेशलिस्ट आईपीएस अजय पाल शर्मा पर मुकदमा दर्ज…. गृह विभाग के निर्देश के बाद अलग-अलग धाराओं में दर्ज हुई शिकायत….सिटी एसपी रहते शादी करने का महिला ने लगाया है आरोप
X
By NPG News

नयी दिल्ली 9 मार्च 2020। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी अजय पाल शर्मा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में केस दर्ज किया गया है. सोशल मीडिया पर उन्हें ‘दंबग’, ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ और ‘सिंघम’ जैसे नामों से बुलाया जाता है। उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के निर्देश पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. नोएडा के पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण ने भी अजय पाल शर्मा पर आरोप लगाए थे. महिला का दावा है कि अजयपाल वर्ष 2016 में आईपीएस गाजियाबाद में एसपी सिटी थे, और यह उसी समय का मामला है। महिला का दावा है कि इस दौरान उसकी शादी आईपीएस अजयपाल से हुई थी। शादी गाजियाबाद में रजिस्टर्ड भी हुई थी। दीप्ति का कहना है कि अजयपाल से उनके रिश्ते कुछ बातों को लेकर खराब हो गए थे। इस संबंध में उन्होंने महिला आयोग, पुलिस विभाग, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में शिकायत भी की थी।

अजय पाल शर्मा पर भारतीय दंड संहिता की धारा 409, 201 और 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ दीप्ति शर्मा नाम की महिला ने केस दर्ज कराया है. आरोप है कि इसके बाद आईपीएस के इशारे पर गोविंदपुरम निवासी हरेन्द्र कुमार ने 29 मार्च को साहिबाबाद थाने में धोखाधड़ी की एक एफआईआर दर्ज करवाई थी। इस मामले में पुलिस ने दीप्ति को आरोपी बनाया और उन्हें गिरफ्तार भी किया था।

हाल ही में सस्पेंड हुए आईपीएस वैभव कृष्ण की रिपोर्ट में अजय पाल शर्मा का भी नाम था, जिसके बाद उन्हें रामपुर के एसपी के पद से हटा दिया गया। अब अजय पाल शर्मा अपनी कथित पत्नी के कारण विवादों में हैं। खुद की अजय पाल शर्मा की पत्नी बताने वाली एक महिला दीप्ति शर्मा ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई है। रिपोर्ट दर्ज करवाने वाली और वकील दीप्ति शर्मा ने तहरीर में लिखा है कि उन्हें परेशान करने के लिए अजय पाल शर्मा ने कई केस दर्ज करवाए हैं। फिलहाल दीप्ति इस समय जेल में बंद हैं।

महिला का दावा, 2016 में हुई थी शादी

गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित आस्था अपार्टमेंट में रहने वाली वकील दीप्ति शर्मा दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही हैं। वह खुद को आईपीएस डॉ. अजयपाल शर्मा की पत्नी बताती हैं। उनका दावा है कि 2016 में आरोपी आईपीएस गाजियाबाद में एसपी सिटी थे। इस दौरान उनकी शादी आईपीएस अजयपाल से हुई थी। शादी गाजियाबाद में रजिस्टर्ड भी हुई थी। दीप्ति का कहना है कि अजयपाल से उनके रिश्ते कुछ बातों को लेकर खराब हो गए थे। इस संबंध में उन्होंने महिला आयोग, पुलिस विभाग, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में शिकायत भी की थी। शिकायती पत्रों संग उन्होंने शादी के सबूत भी लगाए थे।

‘मार्च 2019 में हुआ था आईपीएस अजयपाल से झगड़ा’

दीप्ति ने आरोप लगाया कि 18 सितंबर 2019 को रामपुर जिले के सिविल लाइन थाने के बृजेश राना, मथुरा व कुछ अन्य लोग घर पहुंचे। घर से लैपटॉप, डीवीआर और अन्य सामान उठा ले गए। इसकी शिकायत उन्होंने डीआईजी रेंज मेरठ से भी की थी। दीप्ति का कहना है कि इससे पहले 11 मार्च को फोन पर उनका अजयपाल शर्मा से झगड़ा हुआ था।

Next Story