comscore

कलेक्टर पर FIR : पत्नी ने IAS पति के खिलाफ दर्ज करायी FIR……2015 बैच के अफसर के खिलाफ चैट और कई सबूत भी सौंपे…. बढ़ सकती है मुश्किलें

पटना 20 जून 2021। कलेक्टर के खिलाफ पत्नी ने FIR दर्ज कराया है। IAS आर सज्जन फिलहाल बिहार के शिवहर में कलेक्टर हैं। FIR दर्ज होने के बाद अब कलेक्टर की मुश्किलें बढ़ सकती है। कलेक्टर सज्जन राजशेखर पर पत्नी जीएसएस सितारा ने आरोप लगाया है कि वो उन्हें लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं। राजशेखर 2015 बैच के IAS अफसर हैं। पत्नी सितारा की शिकायत पर मुजफ्फरपुर के नगर थाना स्थित सिकंदरपुर में मामला दर्ज किया गया है। पत्नी का आरोप है कि एक मार्च को उनके साथ बर्बरता ढंग से मारपीट की गई। उनकी तीन साल की बेटी को उनसे अलग कर दिया गया।

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि डीएम ने उनके छोटे बच्चे को अपने कब्जे में रखा है, जो कि नियम के विरुद्ध है। पति की प्रताड़ना व गुस्सैल रवैये के कारण वे उनके पास जाने से डरती हैं। मामले में करीब तीन माह पहले पति के बर्बरतापूर्ण व्यवहार को लेकर उन्‍होंने राज्य के वरीय पुलिस अधिकारियों को आवेदन देकर मामले से अवगत कराया था। मगर पद का दुरुपयोग कर उनके पति ने मामले को दबा दिया। इस बीच वे वर्तमान में अपनी मां के साथ मुजफ्फरपुर के मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित क्वार्टर में रहने लगे।

पत्नी जीएसएस सीतारा ने आरोप लगाया है कि अपने ऊंचे पद और रसूख का दुरुपयोग करते हुए डीएम आर सज्जन 1 मार्च से ही उन्हें प्रताड़ित करने आ करते आ रहे हैं. डीएम की पत्नी ने आरोप लगाया है कि शिवहर डीएम पैसों के मामले में बहुत ही पजेसिव हैं और दहेज के लिए उन्हें प्रताड़ित करते हैं. पत्‍नी का दावा है कि 15 जून को उनके एक साल के बेटे का जन्म दिन था। इसमें उनके पति शिवहर डीएम आए। उन्हें रुकने को कहा गया, मगर वे रुके नहीं। साथ ही तीन साल की बेटी को जबरन लेकर चले गए, जबकि बच्ची चिल्लाती रही। पीड़िता का कहना है कि उनकी मां ने बच्ची को रोकने की कोशिश की तो पति ने धक्का देकर उन्हें गिरा दिया गया।

सितारा ने अपने आवेदन में बताया है कि इससे पहले भी पिटाई करने पर उनकी मां ने बिहार पुलिस से शिकायत की थी जिसे ब्यूरोक्रेसी के स्तर पर मैनेज कर लिया गया और उसके बाद वे मुजफ्फरपुर में रहने लगी लेकिन 16 जून को फिर उन्होंने पत्नी के साथ मारपीट की जिसके बाद नगर थाने को यह शिकायत की आवेदन दिया गया. डीएम की पत्नी ने आरोप लगाया है कि दोनों के बीच विवाद होने के बाद उन्होंने दो बच्चों समेत खुद के लिए मेंटेनेंस वाद भी दायर कराया था. इसी बीच डीएम ने 3 साल की उनकी बेटी को अपने कब्जे में ले लिया और बारगेन करने लगे कि मेंटेनेंस बाद वापस लिया जाए लेकिन यह वाद वापस नहीं लिया गया तो उनका अत्याचार और बढ़ता ही गया.

दर्ज शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि डीएम ने पत्नी को चलती कार से धक्का देकर गिरा दिया जिसमें उन्हें चोटें आई और बचाने में उनकी मां को भी चोट आई है. इस मामले में उन्होंने मुजफ्फरपुर पुलिस से उचित कार्रवाई की मांग की है. आवेदन में डीएम की पत्नी ने यह भी कहा है कि डीएम जिस तरीके का स्वभाव जनता के बीच दिखाते हैं उनका असली स्वभाव ठीक इसके विपरीत है.  इस मामले में नगर डीएसपी राम नरेश पासवान ने फोन पर कहा है कि मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. अनुसंधान किया जा रहा है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

इस पूरे मामले में डीएम सज्जन राजशेखर ने कहा कि ससुराल पक्ष के लोग साजिश के तहत मुझपे ये इल्जाम लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ससुराल पक्ष के लोग हमेशा मुझसे रुपये का डिमांड करते रहते थे जिसका विरोध करने पर इस तरह की साजिश रची गई और मुझे बदनाम की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि बच्चे का पहला बर्थडे मनाने गया था तो वहां सुनियोजित तरीके से मेरे साथ बदसलूकी की गई और मेरे साथ ही मारपीट की गई. इस घटना में मेरा हाथ फ्रैक्चर हो गया. इसी सब मामले को लेकर इस तरह का आरोप मुझपे लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अपनी पत्नी को लगातार साथ रहने के लिए बुला रहे हैं लेकिन उनकी पत्नी अपने दोनों बच्चों को साथ लेकर मुजफ्फरपुर में अकेले रहना चाहती है. डीएम की पत्नी मुजफ्फरपुर के मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित एक सरकारी क्वार्टर में रह रही हैं.

Spread the love