पूर्व DGP के खिलाफ FIR दर्ज ….किडनैपिंग के केस में डीजीपी सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर मामला हुआ दर्ज… पढ़िये क्या था पूरा मामला

चंडीगढ़ 7 मई 2020। पंजाब के पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। 29 साल पुराने किडनैपिंग केस में ये मामला दर्ज किया गया है। सैनी के अलावे कुछ अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गयाहै। ये प्रकरण मोहाली के मटौर थाने में दर्ज की गयी है। जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला साल 1991 का है। उस समय सुमेध सिंह सैनी चंडीगढ़ में एसएसपी के पद पर तैनात थे। उसी दौरान सैनी पर एक आतंकी हमला हुआ था। उसमें उनकी सुरक्षा में तैनात चार लोग मारे गये थे। सैनी 1982 बैच के IPS अफसर थे।

आरोप है कि वर्ष 1991 में सैनी की हत्या के विफल प्रयास के बाद पुलिस ने मुल्तानी का अपहरण कर लिया था। सैनी पर मुल्तानी के अपहरण और फिर उसकी हत्या का आरोप है। इसके बाद मुल्तानी के भाई ने एक शिकायत दर्ज करवाई गई थी, जिसके आधार पर यह केस दर्ज किया है।  जिसके बाद कार्रवाई को लेकर मुल्तानी के भाई ने हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की और प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की मांग की।

हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने जांच शुरू की, कोर्ट ने ही डीजीपी सैनी के खिलाफ 2007 में जांच के निर्देश दिये। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इसे रद्द कर दिया था। हालांकि इस मामले में अचानक से सैनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिये जाने के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है। इधर ना तो कोई पुलिस अधिकारी इस बारे में कुछ कह रहे हैं और ना ही प्रकरण पर सरकार की तरफ से अब तक कोई बयान आया है।

Spread the love