Begin typing your search above and press return to search.

तांडव के खिलाफ FIR: सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर जैसे दिग्गज पर अभद्र भाषा और धार्मिक हिंसा भड़काने का आरोप

तांडव के खिलाफ FIR: सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर जैसे दिग्गज पर अभद्र भाषा और धार्मिक हिंसा भड़काने का आरोप
X
By NPG News

मुंबई 19 जनवरी 2021। निर्देशक अली अब्बास जफर और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं की खराब छवि दिखाई गई है, जिससे धार्मिक उन्माद भड़क सकता है। शिकायत में एमेजॉन प्राइम के इंडिया हेड ऑफ ऑरिजिनल कंटेंट अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा और एक अन्य अनाम व्यक्ति भी शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त, सेंट्रल जॉन, सोमेन बर्मा ने कहा, “हजरतगंज की एक पुलिस टीम सोमवार को एफआईआर में नामित लोगों की जांच और पूछताछ के लिए मुंबई रवाना होगी।”

हजरतगंज थाने में दर्ज एफआईआर में वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट (अमेजन) अपर्णा पुरोहित का नाम शामिल है। यह एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव की तहरीर पर लिखी गई है।

क्या है विवाद
दरअसल, वेब सीरीज ‘तांडव’ को देखने के बाद आरोप लगाया गया है कि इसमें हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया गया है। भाजपा सांसद मनोज कोटक ने रविवार को कहा कि उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर ऐमजॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘तांडव’ पर रोक लगाने का अनुरोध किया है।

BJP नेता राम कदम ने भी दर्ज कराई शिकायत
इससे पहले महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक राम कदम ने ‘तांडव’ के निर्माताओं के खिलाफ घाटकोपर पुलिस स्‍टेशन में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई धी। उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा कि आखिरकार क्यों हर बार फिल्मों और वेब सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं को अपमानित करने का काम किया जाता है।

Next Story