Begin typing your search above and press return to search.

फिंच ने रचा इतिहास, बने ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े टी-20 बल्लेबाज…

By NPG News

मुंबई 6 मार्च 2021. कप्तान आरोन फिंच की नाबाद 79 रन की पारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 50 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट 156 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को 18.5 ओवर में महज 106 रन पर समेट दिया। श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मुकाबला सात मार्च को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम शुरूआती दो मैचों को जीत कर श्रृंखला में 2-0 से आगे थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो मैच जीत कर शानदार वापसी की। अब आरोन फिंच टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

मैन ऑफ द मैच फिंच ने पारी का आगाज करते हुए नाबाद रहे और 55 गेंदों का सामना करके पांच चौके और चार छक्के लगाए, उन्होंने अपने सभी छक्के काइल जैमीसन के पारी के आखिरी ओवर में लगाए। दूसरी छोर से हालांकि मैथ्यू वेड (14), जोस फिलिप (13), ग्लेन मैक्सवेल (18) और मार्कस स्टोइनिस (19) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने तीन जबकि ट्रेंट बोल्ट ने दो और मिचेल सेंटनर ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और पारी के दौरान किसी भी समय जीत की स्थिति में नहीं दिखी। नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आये जैमीसन से 18 गेंद में 30 रन बनाकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचने में योगदान दिया।

Next Story