comscore

DPI का फाइनल अल्टीमेटम : 15 दिन के भीतर नहीं किया गया फीस समिति का गठन…..तो प्राइवेट स्कूलों पर गिरेगी गाज… DPI जितेंद्र शुक्ला ने जारी किया पत्र…

रायपुर 27 फरवरी 2021। बार-बार की चेतावनी के बावजूद प्राइवेट स्कूल सरकार की बात सुनने को तैयार नहीं है। स्कूलों में फीस समिति गठित करने के निर्देश के महीनों गुजर जाने के बाद कई स्कूलों में अब तक फीस समिति का गठन नहीं किया गया है। अब DPI ने इस बार फाइनल अल्टीमेटम जारी किया है। डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने पत्र जारी कर निर्देश दिया है कि 15 मार्च तक हर हाल में स्कूलों में फीस समिति का गठन करें।

दरअसल 24 सितंबर 2020 को छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ अशासकीय विद्यालय फीस विनियमन अधिनियम लागू किया गया था। इस अधिनियम के तहत स्कूलों में फीस समिति का गठन 1 माह के भीतर यानि अक्टूबर माह तक कर लिया जाना था, लेकिन फरवरी खत्म होने तक भी राज्य सरकार के इस आदेश पर प्राइवेट स्कूलों ने अमल नहीं किया है।

पत्र में डीपीआई ने स्पष्ट कहा है कि जो भी स्कूल 15 मार्च तक समिति का गठन नहीं करते हैं और फीस विनियमन अधिनियम 2020 की किसी धारा के तहत दोषी पाये जाते हैं, उन्हें नोटिस जारी किया जायेगा। आपको बता दें कि शिक्षा विभाग ने कई दफा स्कूलों को फीस समिति के लिए निर्देश दिया है, लेकिन स्कूल हर बाद निर्देश को अनसुना करते रहे हैं। लिहाजा इस बार डीपीआई ने बेहद सख्त निर्देश जारी किया है।

Spread the love