Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट में लगी भीषण आग….कई लोगों के फसे होने की आशंका…दमकल की 15 गाड़ियां मौजूद….

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट में लगी भीषण आग….कई लोगों के फसे होने की आशंका…दमकल की 15 गाड़ियां मौजूद….
X
By NPG News

पुणे 21 जनवरी 2021 महाराष्ट्र के पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट के टर्मिनल 1 गेट में आग लग गई है. आग लगने की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है. मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई है और आग बुझाने का काम जारी है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ही कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड बना रही है, जिसकी आपूर्ति भारत समेत कई देशों में की जा रही है.

बताया जा रहा है कि पुणे के मंजरी में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में आग लगी है. 300 करोड़ की लागत से बने इस प्लांट में कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन करने की योजना है. पिछले साल ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस प्लांट का उद्घाटन किया था, लेकिन अभी इस प्लांट में वैक्सीन का उत्पादन नहीं शुरू हो पाया है.

मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां मौजूद है और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. अभी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. आग लगने का कारण और टर्मिनल में कितने लोग फंसे हैं, इसकी भी जानकारी सामने नहीं आई है. दूर से ही प्लांट के ऊपर धुएं का काला गुबार दिखाई दे रहा है. पांच मंजिला इस प्लांट में कोविशिल्ड का प्रोडक्शन कुछ दिन में शुरू होने वाला है.

सूत्रों के मुताबिक, मंजरी के इस प्लांट में कोविशिल्ड के प्रोडक्शन के लिए मशीनरी लगाने का काम शुरू था. इन नए प्लांट के टर्मिनल 1 में सीईओ अदार पूनावाला ने अपना कॉरपोरेट ऑफिस बनाया हुआ है. बताया जा रहा है कि आग टर्मिनल 1 में लगी है, जिस पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. आग पर अभी सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

Next Story