Begin typing your search above and press return to search.

Somwar Ke Upay:भोलेनाथ की चाहिए कृपा,तो हर सोमवार करें ये काम ...

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करने से भक्तों पर भोलेनाथ की कृपा हमेशा बनी रहती है.तो चलिए जानते हैं सोमवार के दिन कौन से उपाय करें.

Somwar Ke Upay:भोलेनाथ की चाहिए कृपा,तो हर सोमवार करें ये काम ...
X
By Kapil markam

Somwar Ke Upay:आज साल 2023 का आखिरी सोमवार है.हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है.सोमवार को भगवान शंकर की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. सोमवार के दिन भक्त व्रत रखते हैं और सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करते हैं.कहा जाता है कि भोलेनाथ बहुत भोले हैं और भक्तों से शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और जिस भक्त की सुन लेते है उनकी सारी परेशानी हर लेते हैं.ज्योतिष शास्त्र में सोमवार के दिन के कुछ उपाय बताये गयें है.आज के दिन कुछ उपाय करना बहुत उपयोगी होता है.सोमवार के दिन सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा और कुछ उपाय करने से धन, कर्ज, रिश्ते और सेहत से जुड़ी कई समस्याएं खत्म हो जाती है साथ ही भक्तों पर भोलेनाथ की कृपा हमेशा बनी रहती है.तो चलिए जानते हैं सोमवार के दिन कौन से उपाय करें.

सोमवार के दिन के उपाय

ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप

सोमवार के दिन 108 बार शिव मंत्र ॐ नमः शिवाय का जाप करना बेहद शुभ होता है.इस मंत्र के जाप से भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते है.सोमवार के दिन स्नान करके शिव मंदिर जाकर मंत्र का जाप करें.ऐसा करने से कई समस्या समाप्त हो जायेगी साथ ही वैवाहिक जीवन में हमेशा खुशहाली रहती है.

रुद्राक्ष अर्पित करें

सुखमय वैवाहिक जीवन के लिए सोमवार के दिन शिव मंदिर में रुद्राक्ष अर्पित करना चाहिए.रुद्राक्ष का जुड़ाव सीधे शिव जी से है. रुद्राक्ष अर्पित करने से धन की समस्या दूर हो जाती है साथ ही वैवाहिक जीवन में सुख-समृद्धि आती है

सोमवार के दिन व्रत रखें

सोमवार के दिन भगवान शिव व्रत रखना चाहिए.ऐसा करने से जिनके विवाह में देरी हो रही है उनका शीघ्र विवाह होता है.साथ ही मनचाहा वर प्राप्त होता है.भगवान शिव की कृपा पाने के लिए सोमवार व्रत अवश्य करें.

शिवलिंग की पूजा

सोमवार के दिन भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए शिवलिंग की पूजा जरुर करें.सोमवार के दिन भगवान शिव को दूध, बेल पत्र, फूल और फल चढ़ाये.साथ ही गंगाजल अर्पित कर भगवान के सामने धुप दिखाएँ.

महामृत्युंजय मंत्र का जाप

अगर कुंडली में ग्रहों की स्थिति सही नही है और कुंडली में राहु-केतु समेत अशुभ ग्रहों के प्रभाव को कम करने के लिए सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए.महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से अकाल मृत्यु से भी बचा जा सकता है.

शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ

सोमवार के दिन विधिवत भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें ऐसा करने से आस पास की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story