Begin typing your search above and press return to search.

Shardiya Navratri: अथाह संपत्ति के बन सकते हैं मालिक, अगर खरीदते नवरात्रि के इस दिन और योग में प्रॉपटी, जानिए यहां

Shardiya Navratri: नवरात्रि का तीसरा दिन है अभी 6 दिन शेष है, अगर इस दौरान संपत्ति का मन बना रहे तो ये दिन है बहुत खास, जानिए कब कब

Shardiya Navratri: अथाह संपत्ति के बन सकते हैं मालिक, अगर खरीदते नवरात्रि के इस दिन और योग में प्रॉपटी, जानिए यहां
X
By Shanti Suman

Shardiya Navratri : शारदीय नवरात्रि का समय बहुत पवित्र होता है हर रुप में पावन है. श्राद्ध पक्ष में कुछ भी नया खरीदना शुभ नहीं होता है. इसके बाद शारदीय नवरात्रि की अवधि शुरु होती है। इसीलिए शारदीय नवरात्रि में कई चीजों की खरीदारी करना बेहद ही शुभ माना गया है।नवरात्रि (Navratri)कोई भी हो, नौ दिनों तक शक्ति की पूजा की जाती है। इससे प्रकृति में असीम ऊर्जा का प्रवाह होता है। इन दिनों में कोई भी शुभ कार्य करना हो तो किसी पंडित जी से मुहूर्त पूछने की जरूर नहीं पड़ती है। नवरात्रि में लगभग सभी लोग मां भगवती का पूजन करके मनोकामना पूरी होने की अर्जी मां से लगाते हैं।

जानते हैं शारदीय नवरात्रि के इन चीजों को खरीदना शुभ होता है। अगर आप लंबे समय से कोई घर या प्रॉपर्टी या दुकान को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, तो शारदीय नवरात्रि का समय बहुत शुभ और उत्तम होता है।

आपकी भी कोई इच्छा है तो नवरात्रि जारी हैं, आप माता से अरदास लगा सकते हैं, उनके आशीर्वाद से सभी मनोवांछित कामनाओं की पूर्ति होती हैं। कई लोगों की खुद के चार पहिया की कामना होती हैं जो किन्हीं कारणों से पूरी नहीं हो पाती हैं। ऐसे में नवरात्रि के इन दिनों में कुछ उपायों को कर मातारानी से अपनी अर्जी लगा सकते हैं ताकि आपकी वाहन प्राप्ति की इच्‍छा पूरी हो सके। तो जानते हैं उन उपायों के बारे में जिनसे आपकी वाहन (Vehicle) संबंधी मन्‍नत पूरी हो सकेगी।

ऐसे पूरी होगी हर कामना

यदि आप चाहते हैं कि नवरात्रि में प्रॉपर्टी या वाहन की प्राप्ति हो तो उसके लिए आपको उपाय करने होगा। मां भगवती सिंह की सवारी करती है, इसलिए मां दुर्गा की पूजा करने के साथ ही सिंह का भी पूजा-अर्चना करें। मनोकामना सि़द्ध के लिए पूरे नौ दिन तक नित्य एक नारियल जल में प्रवाहित करें। पूजन स्थान में दक्षिणावर्ती शंख में जल रखकर नित्य पूजन करें

मान्‍यता है कि जातक को जैसे वाहन प्राप्ति की मनोकामना हो उसकी आकृति भोजपत्र पर अनार की कलम और लाल चंदन व केसर की स्याही से बना लें। इसके बाद वह भोजपत्र देवी मां को अर्पित कर दें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से मां भगवती अत्‍यंत प्रसन्‍न होती हैं और वाहन प्राप्ति की मनोकामना पूरी करती हैं।

ऊं दुं दुर्गायै नमः का जाप करने से मनोकामना पूर्ण होती है। ह्रीं दुं दुर्गायै नमः का नित्य 9 दिन तक दो माला जाप करने से मन वांछित फल की प्राप्ति होती है।

इस दिन खरीदें

प्रॉपर्टी को खरीदना हो या बेचना हो, किसी भी तरह की प्रॉपर्टी इस में आ सकती है. आप रहने के लिए घर लेने की सोच रहे हैं तो शारदीय नवरात्रि इसके लिए बेहद शुभ माने जाते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस दौरान प्रॉपर्टी या घर लेने से घर के सदस्यों में प्रेम और ससद्भाव बना रहता है. इसीलिए इस समय घर लेने बहुत शुभ होता है. किसी भी नए और अच्छे काम की शुरुआत करने के लिए नवरात्रि बेहद दी शुभ होती है।

नवरात्रि में किसी तरह की संपत्ति की खरीदारी के योग बनते हैं,नवरात्रि के दौरान आप मकान, फ्लैट, प्लॉट और जमीन के साथ किसी भी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए शुभः दिन नवरात्रि होती है। अगर आप इस दिन में प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो आप उस जमीन, फ्लैट, प्लॉट, मकान के लिए इस दिन आप रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. क्योंकि, रजिस्ट्रेशन के बाद ही आप किसी भी प्रॉपर्टी के मालिक बनते हैं।

नवरात्रि में शुभ योग

किसी भी तरह की प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए गुरुवार और शुक्रवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है। इसलिए अगर इस साल शारदीय नवरात्रि में आप मकान, फ्लैट, प्लॉट और जमीन के साथ किसी भी प्रॉपर्टी को खरीदना चाहते हैं तो 19 अक्टूबर और 20 अक्टूबर का दिन सबसे शुभ माना गया है। इस दिन आप किसी भी तरह के प्रॉपर्टी को खरीदने का सौदा कर सकते हैं।

अक्टूबर 19, 2023, बृहस्पतिवार शुभ सम्पत्ति मुहूर्त-

09:04 पी एम से 06:25 ए एम, अक्टूबर 20

नक्षत्र: मूल

तिथि: पञ्चमी, षष्ठी

अक्टूबर 20, 2023, शुक्रवार शुभ सम्पत्ति क्रय मुहूर्त-

06:25 ए एम से 06:26 ए एम, अक्टूबर 21

नक्षत्र: मूल, पूर्वाषाढा

तिथि: षष्ठी, सप्तमी

इन दोनों ही दिनों में आप प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. यह दोनों ही दिन सम्पत्ति खरीदने के लिए बेहद शुभ है. तो इस शारदीय नवरात्रि इन शुभ दिनों पर शुभ काल में खरीदें प्रॉपर्टी।

Next Story