Begin typing your search above and press return to search.

Shani Ka Prabhav: आने वाले समय में इन लोगों पर शनि देव की बरसेगी कृपा,रातोंरात होंगे धनवान, जानिए क्या आपका है नाम...

Shani Ka Prabhav: आने वाले समय में इन लोगों पर शनि देव की बरसेगी कृपा,रातोंरात होंगे धनवान, जानिए क्या आपका है नाम...
X
By NPG News

Shani Ka Prabhav: शनिदेव न्याय के देवता है और लोगों को उनके कर्मों के अनुसार ही फल देते है। ज्योतिष के 9 ग्रहों में पाप ग्रहों या कहें छाया ग्रहों से लोगों को भय रहता है। ये ग्रह समय समय पर अपना स्थान बदलते हैं और प्रभाव दिखाते है। अब देखिए 14 मार्च 2023 को शनि ग्रह शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र के स्वामी राहु हैं। वैसे तो राहु और शनि मित्र भाव में विद्यमान होंगे। शनि शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में 15 मार्च 2023 को सुबह 11 . 40 मिनट पर प्रवेश कर जाएगा और 17 अक्टूबर 2023 को दोपहर 01:37 बजे तक वहीं रहेगा। इसलिए शनि ग्रह के इस नक्षत्र में जाने से लगभग सभी राशि के जातकों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा, लेकिन कुछ राशियां हैं जिनको शनि के इस नक्षत्र परिवर्तन से धन लाभ और तरक्की प्राप्त होगी वो है लोग है ...

मेष राशि वालों को शनि के राहु नक्षत्र में प्रवेश से लाभ प्राप्त होगा । मेष राशि में शनि देव भाग्य और कर्म के स्थान पर विराजमान होंगे। शनि देव का यह गोचर मेष राशि वालों को रोजगार में तरक्की देगा। यदि आप नया व्यवसाय या नई नौकरी चाहते हैं तो शुभ समय है. लेकिन इस समय मेष राशि वालों को नशा से दूर रहना चाहिए।

वृषभ राशि वाले लोगों को भी शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करने से लाभ मिलेगा। शनि इस राशि के गोचर कुंडली में शश और केंद्र त्रिकोण राजयोग के साथ विराजमान हैं। ऐसे में इन लोगों को नौकरी में प्रमोशन, इंक्रीमेंट और वेतन वृद्धि की आशंका है. राजनीति, इंजीनियरिंग और मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी समय बहुत ही अच्छा है.

मिथुन राशि में शनि अष्टमेश और नवमेश के भाव में होंगे।साथ ही यह अपनी मूल त्रिकोण राशि के नौवें भाव में गोचर करेंगे।शनिदेव के इस गोचर से मिथुन राशि वालों को विदेश यात्रा करने के अवसर प्राप्त होंगे।नौकरी में ट्रांसफर हो सकता है।।

सिंह राशि में शनि देव छठे और सातवें भाव में होंगे और सातवें भाव में ही गोचर करेंगे।इससे करियर में सफलता प्राप्त होगी। यदि पार्टनरशिप में बिजनेस हैं तो लाभ प्राप्त होगा और पत्नी या फिर ससुराल पक्ष से भी आए होने के संकेत हैं। दोस्तों और जीवन साथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान सिंह राशि वालों को अपनी पत्नी के साथ संबंध अच्छे रखने चाहिए।

तुला राशि में शनि चौथे और पांचवें स्थान पर विराजमान होंगे। पांचवे भाव में गोचर करने से तुला राशि वालों को विद्या, बुद्धि, व्यवसाय में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।धन लाभ होगा, सट्टा, लॉटरी, बाजार, निवेश, बैंकिंग से जुड़े लोगों को विशेष फायदा प्राप्त होगा।

धनु राशि में शनि देव द्वितीय और तृतीय भाव के स्वामी हैं। तृतीय भाव में शनि के गोचर से धनु राशि वालों को फायदा प्राप्त होगा।धनु राशि वालों को अपने जीवन के हर क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी. बहुत कम संघर्ष में ही सफलता प्राप्त होगी। नौकरी करने वालों को पदोन्नति या आय में वृद्धि हो सकती है।

मकर राशि में शनि दूसरे भाव में हैं। शनि देव का मकर राशि के धन भाव में गोचर करना जबरदस्त आर्थिक लाभ दिलवाएगा। यदि पैसे कहीं डूब गए हैं या अटके हुए हैं, तो जल्द ही वापस मिल सकते हैं। इस अवधि में परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे ।

इस तरह शनि इन राशियों को धनवान और समृद्धशाली बलवान बनायेंगे। बाकी राशियों को संभलकर रहना होगा। शनि भी हाल ही में कुंभ राशि में भी गोचर किये है।

Next Story