Begin typing your search above and press return to search.

Pandit Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री की लिखी किताब का विमोचन, बोले- कुछ लोग नहीं जानते हैं कि सनातन क्या है...

Pandit Dhirendra Shastri: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि राम का काम जिन्होंने किया है, "हम उनके साथ हैं"। जिन्होंने प्रभु राम जी को, निषाद राज जी को और वाल्मीकि जी को सम्मान दिया, हम उनके साथ हैं।

Pandit Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री की लिखी किताब का विमोचन, बोले- कुछ लोग नहीं जानते हैं कि सनातन क्या है...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Pandit Dhirendra Shastri नई दिल्ली। बाबा बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र शास्त्री की किताब ‘सनातन धर्म क्या है?’ का विमोचन दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में हुआ। कार्यक्रम में भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, मनोज तिवारी और परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज भी उपस्थित थे।

भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने बताया कि इस पुस्तक को पढ़ना इसलिए जरूरी है, क्योंकि, हमें अपने इतिहास को पढ़ना और जानना चाहिए। सनातन धर्म को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर उन्होंने कहा कि उनमें 'एम' वायरस घुस गया है। ऐसे में उनके लिए एक ही विकल्प है 'एम' यानि मोदी वैक्सीन। स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कहा कि सनातन धर्म नहीं होगा, तो मानवता नहीं होगी। जब तक देश में पीएम मोदी हैं, तब तक शक से नहीं हक से जीने की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने अयोध्या में अपने संबोधन में कहा था कि राम विजय नहीं, विनय हैं। राम आग नहीं, ऊर्जा हैं। इस संदेश से साफ है कि देश को दिशा देने के लिए राम समाधान हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि राम का काम जिन्होंने किया है, "हम उनके साथ हैं"। जिन्होंने प्रभु राम जी को, निषाद राज जी को और वाल्मीकि जी को सम्मान दिया, हम उनके साथ हैं।

शास्त्री ने कहा कि कुछ लोग नहीं जानते हैं कि सनातन क्या है और बहक जाते हैं। यह किताब उनके लिए है। वैसे यह किताब सबके लिए है ताकि वो जान सकें कि सनातन क्या है और जरूरत पड़ने पर इसे दूसरों को भी बता सकें। यही कारण है कि यह किताब पढ़ना बेहद जरूरी है।



Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story