Begin typing your search above and press return to search.

Morning Jyotish Tips अगर सुबह-सुबह करते हैं ये काम हो जायेंगे बर्बाद, परिवार करियर में चाहते हैं सफलता तो इन आदतोंं से बना लें दूरी

Morning Jyotish Tips ज्योतिष शास्त्र में जीवन खुशहाल रहें इसके लिए कुछ उपाय बताये गए जिससे आपके जीवन करियर और परिवार संबंधी परेशानी न हो...जानिए कैसे...

Morning Jyotish Tips अगर सुबह-सुबह करते हैं ये काम हो जायेंगे बर्बाद, परिवार करियर में चाहते हैं सफलता तो इन आदतोंं से बना लें दूरी
X
By Shanti Suman

Morning Jyotish Tips : वास्तु शास्त्र के नियम मानने से व्यक्ति को जीवन में सफलता प्राप्त होती है और उसको किसी भी तरह का अशुभ परिणाम नहीं झेलना पड़ता। खुशी-खुशी जीवन जीने के लिए हर इंसान घर में सुख शांति के साथ-साथ धन धान्य पूर्ण होना जरूरी होता है। अगर आप भी अपना जीवन तरीके से जीना चाहते हैं तो सुबह-सुबह उठकर कुछ गलतियां करने से बचे। लेकिन कई बार जाने-अनजाने में व्यक्ति कुछ ऐसी गलतियां कर बैठता है, जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके दिन की शुरूआत अच्छी हो. अक्सर जब भी लोगों का दिन अच्छा नहीं बीतता तो वह कहते है कि पता नहीं सुबह किस की शक्ल देखा होखासतौर पर सुबह-सुबह ऐसे गलतियां करने से बचे। जानते हैं कुछ ऐसे ही वास्तु टिप्स जो हर किसी को अपनाने चाहिए।

सुबह ना करें ये काम

रोज लाइफ में कुछ ऐसे आदतें होती है जो सुबह-सुबह उठते ही कभी भी भूलकर नहीं करनी चाहिए। वास्तु में कुछ बातें अशुभ मानी जाती हैं। इन्हें करने से व्यक्ति के दिन रातोंरात पलट जाते हैं और घर में गरीबी छा जाती है।

  • सुबह कभी भी देर तक ना सोएं। देर तक सोना द्ररिद्रता को बुलावा देता है इससे तमाम तरह की बीमारियां जकड़ लेती हैं। साथ ही यह आदत मां लक्ष्मी को सबसे ज्यादा नाराज करती है।
  • सुबह उठते ही जूठे बर्तन ना देखें। गंदे या जूठे बर्तन देखना अपने दुर्भाग्य को खुद न्योता देना है। ऐसे जातक कितनी भी मेहनत करें, उन्हें बाधाओं का सामना करना पड़ता है और वे समय के साथ गरीब होते जाते हैं। इसलिए वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि रात में ही बर्तन और किचन साफ करके सोएं। कभी भी रात को किचन गंदा ना छोड़ें। ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा और मां लक्ष्मी को नाराज करता है। जिससे घर में पैसा नहीं टिकता और गरीबी छा जाती है।
  • सुबह उठकर जो लोग सबसे पहले सूर्य देवता के दर्शन ना करके किचन में रखे जूठे बर्तन धोने लगते हैं. वास्तु में ऐसा करना खराब कहा गया है. जो व्यक्ति सुबह उठकर सबसे पहले जूठे बर्तन देखते हैं, उनका जीवन हमेशा परेशानियों से घिरा रहता है और उन्हें जीवन में आर्थिक दरिद्रता झेलनी पड़ सकती है।
  • सुबह जागते ही किसी को अपशब्द ना कहें। ऐसा करने से आपका पूरा दिन नकारात्मक गुजरेगा। जिससे आपको कामों में सफलता नहीं मिलेगी। सुबह जागते ही सबसे पहले भगवान का नाम लें और भगवान को धन्यवाद दें,साथ ही उनसे प्रार्थना करें कि वे हर समय आपका साथ दें।
  • जो लोग सुबह उठकर सबसे पहले आईना देखते हैं,उन्हें वास्तु के अनुसार बेहद नकारात्मक परिणाम झेलने पड़ते हैं, इसके साथ ही उन्हें नकारात्मक शक्तियां चारों तरफ से घेर लेती हैं। ऐसा करने से व्यक्ति कभी भी जीवन में तरक्की हासिल नहीं कर पाता और वह जीवन भर मानसिक तनाव का सामना करता है।
  • इस प्रकार आपको वास्तु के अनुसार सुबह उठकर इन कामों को करने से बचना चाहिए.।आपको सवेरे उठकर किसी हिंसक जानवर की तस्वीर या बंद पड़ी घड़ी देखने से भी बचना चाहिए। ऐसा करना आपके लिए बेहद नुकसानदेह साबित हो सकता है।
Next Story