Begin typing your search above and press return to search.

Jagadguru Shankaracharya: रायपुर आ रहे हैं जगद्गुरु शंकराचार्य: छत्तीसगढ़ के राज्य अतिथि होंगे, सरकार ने किया आदेश जारी

Jagadguru Shankaracharya:

Jagadguru Shankaracharya: रायपुर आ रहे हैं जगद्गुरु शंकराचार्य: छत्तीसगढ़ के राज्य अतिथि होंगे, सरकार ने किया आदेश जारी
X
By Sanjeet Kumar

Jagadguru Shankaracharya: रायपुर। रायपुर में जगद्गुरु शंकराचार्य का भव्य आगमन होने वाला है। उत्तरामनाय ज्योतिष्पीठ के शंकराचार्य स्वामिश्री: अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती जी महाराज 7 अक्टूबर 2024 को रायपुर आगमन होना है । वही छत्तीसगढ़ सरकार ने उन्हें राज्य अतिथि का दर्जा दिया है, और उनकी सुरक्षा व सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

शंकराचार्य के मीडिया प्रभारी अशोक साहू ने बताया कि शंकराचार्य जी महाराज रायपुर स्थित श्री शंकराचार्य चौक कमलविहार में गौध्वज 'प्रतिष्ठा' स्थापना कार्यक्रम में भाग लेंगे और ध्वजोत्तोलन करेंगे। इसके अलावा वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित धर्मसभा और पत्रकार वार्ता को भी संबोधित करेंगे, जिसमें हजारों सनातनी व गौ भक्त जुड़ेंगे।

यह ध्यान देने योग्य है कि शंकराचार्य हिन्दू धर्म में सर्वोच्च धर्म गुरु का पद है, जो कि भगवान आदि शंकराचार्य द्वारा स्थापित किया गया था। उनका प्रवास एक ऐतिहासिक पल है, और छत्तीसगढ़ सरकार ने उनका स्वागत करने के लिए विशेष तैयारियाँ की हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story