Begin typing your search above and press return to search.

Hair Wash Rules : इन दिनों ऐसी परिस्थितियों में न धोयें बाल...पति की तरक्की में होगा बाधा

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, पति की लंबी उम्र या तरक्की के लिए महिलाएं कई तरह के उपाय भी करती हैं। इनमें से एक है परिस्थिति और दिन देख के बाल धोना.

Hair Wash Rules : इन दिनों ऐसी परिस्थितियों में न धोयें बाल...पति की तरक्की में होगा बाधा
X
By Meenu

Hair Wash Rules By astrology : धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, महिलाएं घर की लक्ष्मी होती हैं। इनके द्वारा किए गए कार्यों का असर घर के मालिक या मुखिया पर पड़ता है।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, पति की लंबी उम्र या तरक्की के लिए महिलाएं कई तरह के उपाय भी करती हैं। इनमें से एक है परिस्थिति और दिन देख के बाल धोना.

इन उपायों को करने से पति की तरक्की के मार्ग खुलने लगते हैं।



अमावस्या के दिन न धोएं बाल

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सुहागिन महिलाओं को गलती से भी अमावस्या के दिन बाल नहीं धोने चाहिए। मान्यता है कि अमावस्या के दिन बाल धोने से पितृ दोष लगता है। साथ ही पति के बरकत में बाधा उत्पन्न होती है। इसलिए महिलाएं अमावस्या के दिन भूलकर भी बाल नहीं धोएं।

एकादशी के दिन बाल धोने चाहिए या नहीं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, एकादशी के दिन सुहागिन महिलाओं को भूलकर भी बाल नहीं धोने चाहिए। मान्यता है कि एकादशी के दिन बाल धोने से सारे व्रत का फल निष्फल हो जाता है। साथ ही पति के तरक्की में बाधा आने लगती है।

सप्ताह के इस दिन न धोएं बाल

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सुहागिन महिलाएं गुरुवार, मंगलवार और शनिवार के दिन भूलकर भी बाल नहीं धोएं। मान्यता है कि इन दिनों बाल धोने से माता लक्ष्मी रुष्ठ हो जाती है।

सूर्यास्त के बाद भूलकर न धोएं बाल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, महिलाओं को सूर्यास्त के बाद बाल नहीं धोने चाहिए। मान्यता है यदि सूर्यास्त के बाद बाल धोती है तो घर में क्लेश के साथ कई तरह की बीमारियां भी आने लगती हैं। साथ ही घर में धन का नाश होने लगता है।

पति के बाहर जाने के बाद बाल नहीं धोने चाहिए

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, यदि पति घर से बाहर जाता है तो जाने के तुरंत बाद सुहागिन महिलाओं को बाल नहीं धोने चाहिए। मान्यता है कि पति के जाने के बाद बाल धोने से नौकरी और शुभ कार्यों में बाधा आने लगती है।

संबंध बनाने के बाद जरूर धोएं बाल

धार्मिक दृष्टि से पति से संबंध बनाने के बाद बाल जरूर धोएं। उसके बाद ही कोई शुभ कार्य करें या पूजा पाठ करें। मान्यता है कि महिलाएं संबंध बनाने के बाद बिना बाल धोए पूजा-पाठ करती हैं तो पूजा का फल नहीं मिलता है। साथ ही अशुभ फल की प्राप्ति होती है।

पीरियड्स के पांचवें दिन बाल धोएं

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सुहागिन महिलाओं को पीरियड्स के पांचवे दिन बाल धोकर ही पूजा-पाठ करनी चाहिए। मान्यता है कि बिना बाल धोएं पूजा-पाठ करती हैं तो इससे देवी-देवता नाराज हो जाते हैं। साथ ही घर में अशांति फैलती हैं।

Next Story