Begin typing your search above and press return to search.

गुरुवार राशिफल: आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए रहेगा अच्छा, किसे रहना होगा सावधान... जानिए 12 राशियों का हाल

गुरुवार राशिफल: आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए रहेगा अच्छा, किसे रहना होगा सावधान... जानिए 12 राशियों का हाल
X

Guruwar Rashifal

By NPG News

रायपुर ज्योतिषशास्त्र में राशिफल रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष लेकर मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है...

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा दिन नहीं है और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाएंगे। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। डाक या ई-मेल से आया कोई महत्वपूर्ण संदेश पूरे परिवार के लिए ख़ुशख़बरी लाएगा। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा. कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज़ या ख़बर दे सकता है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों को आज कुछ मामलों में मन मार कर समझौता करना पड़ सकता है। किसी कानूनी कार्रवाई को लेकर आज आप कुछ तनाव में रहेंगे। पैसों के मामले में आज का दिन खर्चीला रहने के आसार हैं। घर की मरम्मत आदि पर आपका काफी धन खर्च हो सकता है। बड़े रोजगार के अवसर आप का इंतजार कर रहे हैं। संतान पक्ष से आपको खुशखबरी मिलेगी। रोमांटिक मोर्चे पर जिस अवसर का आपको इंतजार था, वो पूरा हो सकता है।

मिथुन राशि

आर्थिक तौर पर सुधार तय है। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ ख़ुद को ढालें। प्यार बहार की तरह है; फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं। ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा. आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं। यह दिन अपने जीवनसाथी के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए है।

कर्क राशि

आपके पिता की कोई सलाह आज कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है। लेकिन अपना आपा न खोएँ, इससे सिर्फ़ आग और भड़केगी। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। कुछ लोगों के लिए जल्द ही शादी की शहनाई बज सकती है, जबकि दूसरे ज़िन्दगी में नए रोमांस का अनुभव करेंगे। आज कार्यक्षेत्र में अचानक आपके काम की छानबीन हो सकती है। ऐसे में अगर आपने कोई गलती की होगी तो आपको इसका भुगतान करना पड़ सकता है। इस राशि के कारोबारी आज अपने कारोबार को नई दिशा देने के बारे में विचार कर सकते हैं। घर से बाहर निकलकर आज आप खुली हवाओं में टहलना पसंद करेंगे। आज आपका मन शांत होगा जिसका फायदा आपको पूरे दिन मिलेगा।

सिंह राशि

आज के दिन दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए सुखमय रहने वाला है और कोई नए व्यवसाय की योजना बना रहे लोगों को सावधान रहना होगा। आपको कार्य क्षेत्र में अपने लक्ष्यों पर फोकस करना होगा,तभी आप उन्हें आसानी से पूरा कर पाएंगे। संतान आज आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकती है। आज ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि आपकी किसी बात पर झड़प हुई थी,तो वह आपसे माफी मांगने आ सकता है। जीवनसाथी से किए हुए वादे को आज आपको पूरा करना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज रहेंगे और जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,वह साथी की बातों पर आंख मूंदकर भरोसा करेंगे और कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में अपनी जगह बनानी होगी,नहीं तो लोग आपसे आपके अधिकारों को छीनने की पूरी कोशिश करेंगे। आज किसी की तर्क वितर्क भरी बातों से आपको कोई सोच विचार नहीं करना है। किसी विपरीत परिस्थिति में आजाद धैर्य बनाए रखें,यही आपके लिए बेहतर रहेगा। आप अपनी मेहनत व सूझबूझ से किसी काम को समय पर पूरा करके देंगे। अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपको परिवार के प्रति अपने कर्तव्य को पूरा करना होगा। विद्यार्थियों की आज किसी अन्य विषय के प्रति रुचि जाग सकती है।

तुला राशि

आज नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी तरह होगी। आपको धन लाभ हो सकता है। व्यवसायिक कार्यों में अभी गति धीमी ही रहेगी। इस समय अपने काम की क्वालिटी को और अधिक बेहतर बनाने की जरूरत है। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नही है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। काफी समय से अटके काम पूरे होने के योग हैं। भरपूर प्रयास करें।

वृश्चिक राशि

आज मित्रों व स्वजनों के साथ घूमना-फिरना आनंदप्रद हो सकता है। वाणी में सौम्यता तो रहेगी, परन्तु क्रोध के अतिरिक्त से बचें। घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी। जिससे चहल-पहल का माहौल रहेगा। किसी अविवाहित व्यक्ति के विवाह संबंधित बातचीत भी चल सकती है। कोई फैसला तुरंत लेने का दबाव भी आप पर हो सकता है। मंदिर में रूई की बाती बनाकर दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे। अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है।

धनु राशि

आज पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छा समय है अगर आप मन लगाकर पढ़ाई करते हैं तो आपको निश्चित रूप से सफलता की प्राप्ति होगी। आप में से कुछ लोग आज रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ अच्छा दिन बिताएंगे। प्यार के मोर्चे पर कुछ प्रयास करने से भाग्य का भी साथ मिलने की संभावना है. चलती नौकरी में भी वेतन वृद्धि की संभावना बन रही है। वकील के पास जाकर कोई भी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है।

मकर राशि

उन लोगों की तरह बर्ताव न करें जो अपने सपनों की ख़ातिर अपने घर और सेहत को क़ुर्बान कर देते हैं और सिर्फ़ अपनी महत्वाकांक्षाओं के पीछे भागते हैं। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

कुंभ राशि

ख़ुद को शारीरिक व्यायाम का मज़ा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग़ शैतान का घर होता है। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। बच्चों के साथ समय बिताना ख़ास होगा. ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। आपके पास समय तो होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप कुछ ऐसा नहीं कर पाएंगे जो आपको संतुष्टि दे। संभव है कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिले; लेकिन दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ-कुछ करने में व्यस्त था।

मीन राशि

स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। उच्चाधिकारी से प्राप्त सहयोग आपको प्रोत्साहित करेगा। बड़े भाई-बहनों से तालमेल बनाकर रखेंगे तो इनसे अपेक्षित सहयोग पा सकेंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ सहकर्मियों से सुझाव और सहायता मिल सकती है। यदि आप अपने जीवन में किसी तरह का परिवर्तन करना चाहते हैं तो तुरंत कदम उठाने से लाभ होगा। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। आपको लंबी दूरी पर जाने का मौका मिल सकता है।


Next Story