Begin typing your search above and press return to search.

Chaitra Navratri Upay: अभी नवरात्रि में बचें है दिन, मां दुर्गा की ऐसे करें आराधना, इन 6 उपायों से होंगे धनवान

Chaitra Navratri Upay धन कमाने के नए साधन मिल जाएंगे। जानते हैं नवरात्रि के शेष बचे दिनों में आपको क्या करना चाहिए की आपकी हर इच्छा इस बार पूरी हो जाए।

Chaitra Navratri pooja vidhi
X

Chaitra Navratri

By NPG News

Chaitra Navratri Upay: नवरात्रि में यदि दुर्गा मां से विशेष कामना करना चाहते हैं और गरीबी परेशान कर रखी है तो माता रानी आपकी सभी मुराद पूरी करती हैं। अगर नवरात्रि में कुछ खास उपाय करें। इन्हें करने के बाद आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएगी। आपको धन की कभी कोई कमी नहीं होगी। घर में पैसा आना शुरू हो जाएगा। धन कमाने के नए साधन मिल जाएंगे। जानते हैं नवरात्रि के शेष बचे दिनों में आपको क्या करना चाहिए की आपकी हर इच्छा इस बार पूरी हो जाए।

• अभी नवरात्रि 2 दिन ही बीते है बाकी के दिनों में से किसी भी एक दिन आप पानी में दही मिलाकर नहा ले। ऐसा करने से आपके घर पैसों आन का रास्ता खुलेगा। यह उपाय उन लोगों के लिए बहुत कारगर है जिनके पास पैसा टिकता ही नहीं है। जिनका पैसा आता जाता रहता है। इस उपाय को आजमाने के बाद आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।

• आप नहाने के पानी में हरी इलायची मिलाकर भी स्नान कर सकते हैं। ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी। भाग्य में ढेर सारा धन आने लगेगा। यह धन आपको आसानी से मिल जाएगा। आप चाहें तो एक दिन इलायची वाले पानी और दूसरे दिन दही वाले पानी से स्नान कर सकते हैं।

• नवरात्रि में मां लक्ष्मी की आराधना करें, इन पवन दिनों में मां लक्ष्मी को भी अपने घर लाना चाहते हैं तो नवरात्रि के दिनों में श्री सूक्तम पाठ करें। वहीं घर में मां लक्ष्मी की विशेष पूजा करवाएं। इससे आपके घर मां कई दिनों तक वास करेंगी। आपकी सभी आर्थिक दिक्कतें दूर कर देंगी।



• नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा का भी बड़ा खास महत्व होता है। इनकी नियमित रूप से अर्चना करने से लाभ मिलता है। वहीं अष्टमी के दिन दुर्गा मां को श्रृंगार की सामग्री चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके पति से रिश्ते बेहतर होंगे। इससे आपका और पति का भाग्य चमकता। धन से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होती है।

• नवरात्रि के पांचवे दिन, सफेद कोड़ी, कमल गट्टे, साबुत सुपारी, हरी इलायची, मखाने ये सभी सामग्री 5 की संख्या में लें। अब इसमें एक मुट्ठी हवन सामग्री मिला दें। अब 108 बार माला का जाप करें। इस दौरान घर में हवन भी करवाएं। आपको शीघ्र लाभ होगा। घर की आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी।

नवरात्रि में हनुमान जी की पूजा करने से भी लाभ होता है। आप इन दिनों हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली को पान का बीड़ा अर्पित करें। ऐसा करने से आपके धन कमाने के सभी मार्ग आसानी से खुल जाएंगे। आपको कई ऐसे मौके मिलेंगे जिससे आपकी तगड़ी कमाई हो सकती है।

Next Story