Begin typing your search above and press return to search.

संत प्रवीण ऋषि ने सुनी छत्तीसगढ़ की विनती, अगला चातुर्मास राजधानी में

संत प्रवीण ऋषि ने सुनी छत्तीसगढ़ की विनती, अगला चातुर्मास राजधानी में
X
By NPG News

रायपुर। संत प्रवीण ऋषि का अगला चातुर्मास रायपुर में होगा। जोधपुर (राजस्थान) में चौमासे के समापन के दौरान उन्होंने इसकी घोषणा की। इसके लिए छत्तीसगढ़ श्रमण संघ समेत सकल जैन समाज पिछले कई महीनों से प्रयासरत था। संतश्री द्वारा विनती स्वीकार करने से समाज में हर्ष की लहर है।

गौरतलब है कि अपने विहार के दौरान संत प्रवीण ऋषि ने इस साल रायपुर में सात दिन बिताए थे। इन सात दिनों में उन्होंने अलग-अलग शिविर के जरिए समाज को जीने की कला सिखाई। इसे न केवल जैन, बल्कि अन्य समाजों से भी इतना बेहतर रिस्पॉन्स मिला कि रायपुर में उनका चातुर्मास कराने की मांग उठने लगी। लोगों की मांग पर बीते चार महीनों में ही छत्तीसगढ़ श्रमण संघ का प्रतिनिधि मंडल 4 बार उनसे विनती करने जोधपुर गया।

समाज की मांग पर संत प्रवीण ऋषि ने चातुर्मास के समापन पर रायपुर में चातुर्मास करने की स्वीकृति दे दी। उनसे विनती करने जोधपुर गए प्रतिनिधि मंडल में रायपुर श्रमण संघ के अध्यक्ष ललित पटवा, संरक्षक व कोषाध्यक्ष डॉ. कीर्ति जैन, छत्तीसगढ़ श्रमण संघ के अध्यक्ष कमल पटवा, संरक्षक ताराचंद सुराना, मोहनलाल चौरड़िया, उपाध्यक्ष राजेश बागरेचा, विनय पटवा आदि शामिल थे।

Next Story