Begin typing your search above and press return to search.

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये छोटा सा काम ,भगवान गणेश की बनेगी कृपा

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये छोटा सा काम ,भगवान गणेश की बनेगी कृपा
X
By Neha Yadav

Budhwar Ke Upay : हिन्दू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित किया गया है . बुधवार के दिन गौरी पुत्र गणेश जी की पूजा की जाती है. भगवान गणेश की पूजा से व्यक्ति के हर काम शुभ होते है . धार्मिक मान्यताओं अनुसार किसी भी काम की शुरुआत में भगवान गणेश की पूजा की जानी चाहिए .इनकी पूजा करने से घर में रिद्धि-सिद्धि, शुभ-लाभ और मां लक्ष्मी का विराज होता है . अगर आपके राशि में बुध कमजोर है तो बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा से बुध ग्रह की स्थिति मजबूत हो जाती है . ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के कुछ उपाय बताये गये है जिसे करने से व्यक्ति कि हर समस्या दूर हो जाती है . बुधवार के दिन कुछ आसान उपाय करके आप भगवान गणेश को प्रसन्न कर सकते है और साथ ही आपके कुंडली में कमजोर बुध की स्थिति में सुधार आता है .तो जानिए बुधवार के दिन कौन उपाय करें .

बुधवार के दिन करें ये उपाय

मोदक का भोग लगाएं : भगवान गणेश को मोदक काफी प्रिय है भगवान गणेश कि पूजा मोदक जरुर चढ़ाना चाहिए .मोदक का भोग लगाने से भगवान गणेश जल्दी प्रसन्न होते है . इस लिए बुधवार के दिन मोदक का भोग लगाएं .

दूर्वा चढ़ाएं : मोदक की तरह गणेश जी को दूर्वा भी बहुत प्रिय है .बुधवार के दिन गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं . ध्यान रहे दूर्वा गणेश जी के मस्तक पर चढ़ाना जाना चाहिए . दूर्वा अर्पित करने से पहले 21 दूर्वा की एक गांठ बना लें या फिर 11 दूर्वा अर्पित करे . बुधवार के दिन ऐसा करने से सभी इक्छाये पूर्ण होती है .

सिंदूर चढ़ाये : यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है या फिर परिवार में सुख शांति नही रहती है .आपस में सदस्य लड़ते झगड़ते है तो इस स्थिति में बुधवार के दिन भगवान गणेश को सिंदूर अर्पित करें .सिंदूर चढ़ाने से परिवार में प्यार बढ़ता है और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है .

गणेश स्तोत्र का पाठ करें : हिन्दू र्धम अनुसार बुधवार के दिन ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।इससे व्यक्ति की आर्थिक समस्या दूर होती है .अगर आप लगातार कर्ज के बोझ से डूब रहे है ऐसे में ये उपाय आपके लिए मददगार हो सकता है .

हरी मूंग का दान : अगर आपके कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर है .आप मानसिक शारीरिक और आर्थिक रूप से तंग आ चुके है तो बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल का दान करें . हरी मूंग की दाल का दान करने से बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होगी .

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story