Begin typing your search above and press return to search.

Akshaya Ttritiya 2024 : अक्षय तृतीया की शाम करें ये अचूक उपाय, होगा धन लाभ

इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करने से उसका फल कई गुना अधिक मिलता है. इस दिन संध्या काल में पूजा के पश्चात कुछ विशेष वस्तुओं को रखने से धन लाभ होता है.

Akshaya Ttritiya 2024 : अक्षय तृतीया की शाम करें ये अचूक उपाय, होगा धन लाभ
X
By Meenu

Akshaya Ttritiya 2024 evening pooja : अक्षय तृतीया का दिन स्वयंसिद्ध होता है. इस दिन शाम को किए गए उपाय से कभी धन की कमी नहीं होती. इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करने से उसका फल कई गुना अधिक मिलता है. इस दिन संध्या काल में पूजा के पश्चात कुछ विशेष वस्तुओं को रखने से धन लाभ होता है.

मां लक्ष्मी का श्री यंत्र व्यक्ति के जीवन में सौभाग्य लाता है. ऐसे में माता लक्ष्मी के पूजन के समय श्री यंत्र को सिद्ध कर स्थापित करें. पूजन के पश्चात नित्य पूजन स्थल या अपनी तिजोरी में रख दें. प्रतिदिन दर्शन-पूजन करें. धन हानि से मुक्ति मिलेगी, व्यापार में वृद्धि होगी.



अक्षय तृतीया के दिन सोना-चांदी घर लाना बेहद शुभ माना जाता है. अक्षय तृतीया की शाम पूजन के दौरान चांदी के सिक्के को एक लाल कपड़े में बांध कर तिजोरी या जहां पैसे रखते हैं, उस स्थान पर रख दें. ऐसा करने से आप को कभी धन की कमी नहीं होगी. पैसों से तिजोरी हमेशा भरी रहेगी.

अक्षय तृतीया के संध्या काल में माता लक्ष्मी के पूजन के समय एक साबुत हल्दी की गांठ माता के चरणों में अर्पित करें. पूजा संपन्न होने के बाद उस गांठ को पीले कपड़े में लपेट दें और घर की तिजोरी या भंडार कक्ष में रख दें. प्रतिदिन पूजन करें, इससे आप को धन लाभ होगा.

अक्षय तृतीया के दिन घर में कौड़ी खरीद कर लाएं. कौड़ी बेहद ही शुभ मानी जाता है. मां लक्ष्मी को कौड़ी अत्यंत प्रिय है. इसलिए अक्षय तृतीया को दिन में 11 कौड़ी खरीदें और एक लाल कपड़े में बांधकर या ऐसे ही मां लक्ष्मी को अर्पित करें. चतुर्थी को तिजोरी या भंडार घर में रख दें. माता प्रसन्न होंगी और आप को कभी धन हानि नहीं होगी.

कुबेर को धन का देवता माना जाता है, इसलिए ज्योतिष शास्त्र में कुबेर यंत्र का बड़ा महत्व है. अक्षय तृतीया के संध्या काल में कुबेर यंत्र को घर लाकर उसका पूजन कर तिजोरी में रखें. आप पर भगवान कुबेर की कृपा बरसेगी और धन वृद्धि होगी.

Next Story