Begin typing your search above and press return to search.

महिला IAS और IPS गाय को लेकर आपस में भिड़ी…. सीएम सचिवालय को करना पड़ा विवाद के बाद हस्तक्षेप…. सीनियर IAS की अगुवाई में गठित करनी पड़ी जांच टीम

महिला IAS और IPS गाय को लेकर आपस में भिड़ी…. सीएम सचिवालय को करना पड़ा विवाद के बाद हस्तक्षेप…. सीनियर IAS की अगुवाई में गठित करनी पड़ी जांच टीम
X
By NPG News

गांधीनगर 23 जनवरी 2020। प्रधानमंत्री नरेंद्र के गृह क्षेत्र में महिला IAS और IPS इस कदर विवाद हुआ कि मुख्यमंत्री सचिवालय को हस्तक्षेप करना पड़ा। कमाल की बात ये इन दो महिला अफसर के विवाद की वजह कोई प्रशासनिक नहीं बल्कि एक गाय है। सुनकर हैरानी जरूर होगी, लेकिन IAS नेहा कुमारी और IPS उषा राडा के बीच विवाद की हकीकत यही है। दोनों अफसरों के बीच आपस में तू-तू-मैं-मैं के बाद लिखित शिकायतों का भी सिलसिला शुरू हो गया, जिसके बाद सीएम सचिवालय ने इस मामले में कड़ा रूख अपनाते हुए सीनियर आईएएस अधिकारी संगीत सिंह को मामले की जांच करने और दोनों अधिकारियों को आपसी विवाद को खत्‍म करने का निर्देश दिया।

IAS नेहा कुमारी अभी DDO पोस्टेड हैं, जबकि IPS उषा राडा एसपी हैं। पिछले साल क्रिसमस तक आईएएस अधिकारी नेहा और आईपीएस अधिकारी उषा राडा के बीच बहुत अच्‍छे संबंध थे। दोनों का साथ में उठना-बैठना था. उषा रोज अपनी गिर प्रजातियों की गायों का दूध नेहा को भेजा करती थी, लेकिन 26 दिसंबर को दोनों के बीच अच्छी खासी बहस छिड़ गई। इसी दौरान नेहा कुमारी कार्यालय के सदस्‍य कलेक्‍टर के लिए बने आधिकारिक आवास परिसर में वॉलीबॉल खेल रहे थे। खेलने के दौरान वॉलीबॉल उषा राडा की गिर नस्‍ल की गायों को जा लगी, इस बात पर दोनों महिला अधिकारियों के बीच बहस हो गई ।

सरकार के पास दर्ज कराई गई शिकायतों के मुताबिक गायों को वॉलीबॉल लगने से गुस्‍साई एसपी राडा ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि वे वॉलीबॉल की नेट को काट दें। यहीं नहीं उन्‍होंने मध्‍य गुजरात विज कंपनी लिमिटेड को वॉलीबॉल ग्राउंड की बिजली काटने का निर्देश दिया। अपनी शिकायत में नेहा कुमारी ने कहा कि पुलिसकर्मी राडा के आदेश पर वॉलीबॉल की नेट काटकर अपने साथ ले गए।

इधर, आईपीएस अधिकारी उषा राडा ने नेहा पर आरोप लगाया है कि 26 दिसंबर 2019 वो 25 लोगों के साथ उनके घर में घुस आई. इन लोगों ने मेरी गायों पर पत्थर फेंके, जब मैंने रोकने का प्रयास किया तो मुझे घमकी दी कि ‘मैं तुम्हें देख लुंगी. राडा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि नेहा कुमारी और उनके साथ आए लोगों ने गिर गायों पर पत्‍थर फेंके जबकि उन्‍हीं गायों का दूध वह नेहा कुमारी को प्रतिदिन भेजती हैं।

एसपी ने कहा कि नेहा कुमारी ने बिना पहले नोटिस दिए राजस्‍व अधिकारियों को भेजा और पुलिस हाउसिंग कॉप्‍लेक्‍स के निर्माण को रुकवा दिया। यही नहीं एसपी ऑफिस की मरम्‍मत कर रहे ठेकेदारों को भी धमकी दी। उधर, दो शीर्ष अधिकारियों के बीच हुआ झगड़ा सरकार के लिए शर्मिंदगी का विषय बन गया है। मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने वरष्ठितम आईएएस अधिकारी संगीता सिंह को इस विवाद को सुलझाने का जिम्‍मा दिया है।

Next Story