शिक्षकों की मांगों को लेकर फेडरेशन जिला पंचायत CEO से मिला…. इन मांगों पर ध्यान कराया आकृष्ट…..सीईओ बोले- जल्द होगा समस्याओं का समाधान

जशपुर 12 फरवरी 2020। शिक्षक फेडरेशन ने प्रांतीय कोषाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता के नेतृत्व में जिला पंचायत सीईओ से मुलाकात कर शिक्षकों के समस्याओं के निराकरण की मांग की। जिले के शिक्षकों की मांगों से संबंधित ज्ञापन जिला पंचायत सीईओ को सौंपते हुए अजय गुप्ता ने कहा कि लंब समय से शिक्षकों की मांगों को लेकर विभाग का ध्यान आकृष्ट कराया जाता रहा है, लेकिन इस संदर्भ में कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

उन्होंने दिवंगत शिक्षक साथी के अंशदायी पेंशन योजना की कटौती राशि को उनके उत्तराधिकारी को भुगतान करने…पंचायत सवर्ग के वेतन भुगतान हेतु आबंटन की मांग, सर्वशिक्षा अभियान के अन्तर्गत कार्यरत तत्समय पंचायत सवर्ग की अंशदायी पेंशन योजना की 10%की दर से काटी गयी कर्मचारी अंशदान एवम 10 % की दर से राज्यांश की राशि मिलाकर सम्बंधित शिक्षकों के एनपीएस खाते में जमा करने की मांग को लेकर जिला पंचायत सीईओ जशपुर के. एस .मंडावी को ज्ञापन सौपा।

फैडरेशन के द्वारा सौपे गए ज्ञापन पर जिला सीईओ ने बिंदुवार चर्चा करते हुए शीघ्र निराकरण करने का आश्वशन दिया है। जिला सीईओ ने SSA अंशदायीं पेंशन की राशि को लेकर दूरभाष में जिला परियोजना समन्वयक से चर्चा कर आबंटन उपलब्ध कराकर NPS खाते में जमा कराने के निर्देश दिए। CEO ने बताया कि पंचायत सवर्ग के वेतन भुगतान हेतु सभी ब्लॉक में दिसम्बर तक आबंटन दिया गया है एवं जनवरी-फरवरी का आबंटन हेतु मांग पत्र भेजा गया है। अन्य लम्बित समस्याओ के त्वरित निराकरण करने हेतु स्थापना शाखा प्रभारी को बुलवाकर सभी बीइओ की मीटिंग बुलवाकर चर्चा कर समाधान कराने के निर्देश प्रभारी को दिया हैं।

ज्ञापन सौपने में महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्षा ममता बंजारा, जिला सयोंजक संजय मेहर,जिला संगठन मंत्री सम्पति साय पैंकरा,जिला महामंत्री प्रवीण साय, पथलगाव ब्लॉक अध्यक्ष कायमअली,फरसाबहार ब्लॉक अध्यक्ष नरेश यादव, महिला प्रकोष्ठ ब्लॉक अध्यक्षा राजश्री सिंह,दुलदुला ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम कुमार शास्त्री एवम ब्लॉक सदस्य भजन साय पैंकरा शामिल थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.