इंस्पेक्टर की पत्नी से लाखों की ठगी, जमीन खरीदनें के चक्कर में महिला ADRO के लूट गए 23 लाख…FIR दर्ज

रायपुर 11 फरवरी 2021। सरकारी जमीन को अपना बताकर इनकम टैक्स इंस्पेक्टर की पत्नी से लाखों रूपए की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़िता खुद भी रायपुर में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी है। फिलहाल महिला अधिकारी की शिकायत पर इस मामले में आरोपी के खिलाफ 420 का अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है। पीड़ित महिला अधिकारी का नाम कविता अग्रवाल है, जो पुरानी बस्ती कुशालपुर की रहने वाली है।
जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला खम्हारडीह थाना क्षेत्र के महार्षि वाल्मिकी वार्ड तेलीबांधा का है। शिकायतकर्ता महिला अधिकारी कविता अग्रवाल ने खम्हारडीह थाने में खुद के साथ धोकाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी थी। महिला अधिकारी ने बताया था कि, उसकी मुलाकात 2015 में रफी अहमद निवासी मोवा से हुई थी। इस दौरान तेलीबांधा महार्षि वाल्मिकी वार्ड के पास रफी अहमद ने 1250 वर्गफूट की जमीन को अपना बताकर बेचने की बात की थी। दोनों में जमीन की खरीदी-बिक्री को लेकर सहमती बनने के बाद 25 मई 2015 को आरोपी ने उस जमीन की रजिस्ट्री कराया, जिसके बाद पीड़िता महिला अधिकारी ने जमीन के सीमांकन के समय तहसील कार्यालय में आवेदन दिया था। इस दौरान महिला अधिकारी को पता चला कि, रफी ने जो जमीन उसे बेची है, वो उसकी नहीं वो तो सरकारी जमीन है।
आरोपी ने जमीन ब्रिकी के समय महिला अधिकारी से 23 लाख 23 हजार 750 रूपए नगदी भी लिए थे, जिसे वो आज तक के वापस नहीं किया था। पैसे वापस की बात जब भी महिला अधिकारी आरोपी रफी से करती थी तो आरोपी काई न कोई बहाना कर घूमाता रहता था। आरोपी की इस बात से खुद को ठगा हुआ महसूस कर महिला अफसर कविता अग्रवाल ने इसकी शिकायत खम्हारडीह थाने में दर्ज करायी है।
इस मामले में शहर एडिशनल एसपी लखन पटले ने NPG से बात करतेे हुये बताया कि, महिला अधिकारी की शिकायत पर आरोपी रफी अहमद के खिलाफ 420 का अपराध दर्ज किया गया है। आरोपी फरार है, जिसकी तलाश खम्हारडीह पुलिस कर रही है।

Spread the love