50 करोड़ की जमीन ठगी का हुआ खुलासा, दूसरों की जमीन को अपना बताकर लोगों को बनाते थे धूर्त…. तीन गिरफ्तार

रायपुर 9 जनवरी 2021। राजधानी में दूसरे की जमीन को अपना बताकर करोड़ो रूपए की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ थाने में धारा 420, 418, 34 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। मामला मुजगहन थाना के सेजबहार का है।
जानकारी के मुताबिक वरदान बिल्डकाॅन के पाटनर दीपक रहेजा ने मुजगहन थाने में जमीन धोकाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी थी। शिकायत में दीपक रहेजा ने बताया था कि, उनके पास सेजबहार के गांव में लगभग 20 एकड़ 90 डिस्मिल जमीन है, जिसकी कुल कीमत 51 करोड़ के आसपास की है। इस जमीन को सतीश कुमार सिन्हां नाम का व्यक्ति जो खुद को जमीन का मालिक बता कर उसका सौदा किसी और से कर रहा है। साथ ही आरोपी ने फर्जी तरीके से जमीन के नकली कागजात भी तैयार कर उस जमीन को बेचने के लिए ग्राहकों से सौदा कर रहा है।
बिल्डर की इस शिकायत के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुये एसएसपी अजय यादव ने इसकी जाँच कर आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिये। एसएसपी के आदेश के बाद सेजबहार पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी सतीश कुमार सिंहा, प्रमोद कुमार जोशी और आनंद राम साहू को गिरफ्तार किया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपी सतीश कुमार सिंन्हा ने बताया कि उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर जमीन के नकली कागजात तैयार किये थे। साथ ही  2 करोड 70 लाख प्रति एकड़ की दर से जमीन के जाली नोटरी तैयार कर उसे बेचने की फिराक में थे।
फिलहाल पीड़ित पक्ष की शिकायत के 12 घंटो के अंदर ही इस मामले से जुड़े तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस इन तीनों आरोपियों से इस संबंध में पूछताछ कर रही है। पुलिस को संदेह है कि इस मामले में आगे और भी लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

Spread the love