कलेक्टर का फर्जी प्रोफाइल बनाकर ठगी : ….IPS के बाद अब IAS अफसरों की FB पर बनायी फर्जी आईडी, पैसे भी मांगे….. कलेक्टर ने दर्ज कराया FIR, कही ये बात….

रायगढ़ 17 सितंबर 2020। कोरोना काल में एक से बढ़कर एक ठगी के धंधे शुरू हो गये हैं। कमाल की बात ये है कि अब कुछ शातिर IAS-IPS के नाम पर ठगी का कारोबार शुरू कर चुके हैं। फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर IAS-IPS के नाम पर पैसे मांगे जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कई IPS की फर्जी प्रोफाइल तैयार कर पैसे मांगने की खबर आ चुकी है, लेकिन अब IAS अफसरों को भी ठगों ने अपने निशाने पर ले लिया है। रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम पर भी फेसबुक की फर्जी आईडी बनाकर ठगी को कोशिश शुरू की गयी है। मामला सामने आने के बाद आईएएस अधिकारी ने एफआईआर दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक पिछले एक-दो दिनों में कलेक्टर भीम सिंह के नाम पर सोशल मीडिया पर कुछ पैसे मांगे जाने की खबरें आयी थी, इसकी सूचना कलेक्टर भीम सिंह को जब हुई, तो उन्होंने खुद ही आगे आकर लोगों को इस फ्राड के बारे में बताया। उन्होंने अपने फेसबुक एकाउंट पर इस फर्जीवाड़े की जानकारी देते हुए कहा है कि कुछ लोग उनके नाम पर पैसे मांग रहे हैं। उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि कुछ लोगों ने उनकी फर्जी प्रोफाइल बना ली है और पैसे की मांग कर रहे हैं। मैंने इसकी रिपोर्ट की है और एफआईआर भी दर्ज करायी है। कोई भी आपसे किसी भी कारण रूपये मांगे तो उस पर विश्वास ना करे।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई अधिकारियों के नाम पर पैसे की डिमांड की है। कोरबा एसपी अभिषेक मीणा, आईपीएस प्रखर पांडेय, आईपीएस विजय अग्रवाल, डीएसपी मणिशंकर चंद्रा सहित कई पुलिस अधिकारियों की पहले ही फर्जी फेसबुक आईडी बनायी गयी है और उससे पैसे वसूली की कोशिश की गयी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.