Begin typing your search above and press return to search.

बैन लगने के बाद TikTok की सफाई, कहा- ‘भारतीय यूसर्स का डेटा चीनी सरकार से शेयर नहीं किया’….

बैन लगने के बाद TikTok की सफाई, कहा- ‘भारतीय यूसर्स का डेटा चीनी सरकार से शेयर नहीं किया’….
X
By NPG News

नई दिल्ली 30 जून 2020. चीनी एप टिक टॉक ने मंगलवार को कहा कि वह भारत सरकार के आदेश के मुताबिक ऐप को बंद करने की प्रक्रिया में है। कंपनी ने जोर देते हुये कहा कि उसने ऐप का इस्तेमाल करने वाले किसी भी भारतीय की जानकारी चीन अथवा किसी अन्य देश के साथ साझा नहीं की है। सोमवार को भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया. इस फैसले में केंद्र सरकार ने 59 चाइनीज ऐप्स पर सुरक्षा का हवाला देते हुए भारत में प्रतिबंध लगा दिया. इन सभी ऐप में सबसे ज्यादा पॉपुलर ऐप टिक टॉक है जिसके भारत में करोड़ों यूजर्स हैं. इस बैन के बाद वीडियो मेकिंग ऐप टिक टॉक इंडिया ने एक बयान जारी किया है.

ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए टिक टॉक इंडिया के हैड निखिल गांधी ने कहा है कि ”भारत सरकार ने 59 ऐप्स को बैन करने का फैसला लिया है. हम इस आदेश को मान रहे हैं. इसके लिए हम सरकारी एजेंसियों से मुलाकात भी करेंगे और अपनी सफाई पेश करेंगे.” उन्होंने आगे कहा कि ”टिक टॉक भारत के कानून का सम्मान करता है. टिक टॉक ने भारत के लोगों का डाटा चीनी सरकार समेत किसी भी विदेशी सरकार को नहीं भेजा है. अगर हमसे ऐसा करने को कहा भी जाता है फिर भी हम ऐसा नहीं करेंगे.”

टिक टॉक की तरफ से दावा किया गया कि टिक टॉक 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है और इस पर लाखों-करोड़ों यूजर्स हैं, जिनमें आर्टिस्ट, स्टोरी टेलर, टीचर हैं जो अपनी रोजमर्रा की रोजी रोटी के लिए इस पर निर्भर हैं. टिक टॉक ने ये भी दावा किया कि इनमें से बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो पहली बार इंटरनेट का यूज कर रहे हैं.

Next Story