दिल्ली चुनाव के एग्जिट पोल : सभी चैनलों के एग्जिट पोल देखिये यहां एक साथ…. किस टीवी चैनल ने आप और बीजेपी को कितनी-कितनी सीटें दे… देखिये यहां

नयी दिल्ली 8 फरवरी 2020। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर मतदान हो चुका है. सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले. एग्जिट पोल के अंतिम नतीजे सामने आ चुके हैं. अलग-अलग चैनल के एग्जिट पोल में सत्ता में बहुमत के साथ वापसी करती दिख रही है। सभी चैनल ने आप की सरकार तो बनती बतायी है, लेकिन सीटों के आंकड़ों को लेकर सभी के अलग-अलग नंबर हैं।  इस चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है. चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.

आईये देखते हैं अलग-अलग चैनल के एग्जिट पोल में क्या आंकड़े सामने आये हैं।

आज तक&एक्सिस माय इंडिया : आजतक और एक्सिस माय इंडिया ने आप पार्टी को प्रचंड बहुमत दिया है। एग्जिट पोल में यहां 70 में से 68 सीटें आप के पक्ष में जाती दिख रही है। पोल में 59 से 68 सीटें दी गयी है, जबकि बीजेपी को 2 से 11 और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

पोल ऑफ एग्जिट पोल: AAP लगा सकती है हैट्रिक
पोल ऑफ एग्जिट पोल के अनुसार दिल्‍ली की 70 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी 56 सीटें जीत सकती है जबकि बीजेपी को 14 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस को यहां भी शुन्य सीटें मिली है।
Republic TV- Jan Ki Baat के अनुसार
रिपब्लिक टीवी के एग्जिट पोल की बात करें तो आम आदमी पार्टी के खाते में 48-61 सीटें जा सकती हैं वहीं बीजेपी के खाते में 9-21 सीटें जाने की संभावना है. 0 से 1 सीट कांग्रेस के खाते में जाने की बात कही गयी है।
India Today – Axis My India के एग्जिट पोल के अुनसार आम आदमी पार्टी को 59-68 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि बीजेपी को 2-11 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस का खाता भी खुलना भी मुश्किल दिख रहा है.
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को हुए मतदान में शाम छह बजे तक 54.65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट ऐप के आंकड़े से यह जानकारी मिली है.
Spread the love