7 प्राथमिक स्कूलों में पाइलेट प्रोजेक्ट के रूप में अंग्रेजी भाषा सिखाने की कवायद…..कलेक्टर रजत बंसल प्राथमिक शाला नवीन जीजामगांव पहुंचकर किया निरीक्षण

धमतरी, 24 जनवरी 2020। जिले के सात प्राथमिक स्कूलों में टैब द्वारा नवाचारी विधि से अंग्रेजी भाषा सिखाने के लिए पायलट प्रोजेक्ट के रूप में कवायद की जा रही है। इसके तहत 10 बच्चों के पीछे एक टैबलेट दिया जाता है, जिसमें अंग्रेजी भाषा से संबंधित एप डाउनलोड किया गया है।

प्रत्येक बच्चे को 10-10 मिनट का समय अंग्रेजी के शब्द बनाने और पहचानने के लिए दिए जाते हैं। इसके जरिए बच्चे खेल-खेल में अंग्रेजी भाषा सीख रहे हैं। प्रारंभिक तौर पर पायलट प्रोजेक्ट के रूप में जिले के कुरूद विकासखण्ड के प्राथमिक शाला नवीन जीजामगांव, प्राथमिक शाला कल्ले और नगरी के प्राथमिक शाला गितकारमुड़ा, प्राथमिक शाला मसानडबरा, प्राथमिक शाला कमारपारा फरसियां, प्राथमिक शाला कमारपारा अमाली और प्राथमिक शाला घोरगांव में टैब द्वारा नवाचारी विधि लागू किया गया है।

इसके मद्देनजर कलेक्टर रजत बंसल ने आज कुरूद के प्राथमिक स्कूल नवीन जीजामगांव पहुंचकर इस पद्धति का निरीक्षण किया और बच्चों से सवाल किए। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री टी.के.साहू मौजूद रहे।

Spread the love