Begin typing your search above and press return to search.

योगी कैबिनेट: पूर्व IPS सहित ये ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ, जानें नए मंत्रिमंडल में किसे मिल सकता है मौका

योगी कैबिनेट: पूर्व IPS सहित ये ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ, जानें नए मंत्रिमंडल में किसे मिल सकता है मौका
X
By NPG News

लखनऊ 20 मार्च 2022. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार के दूसरे कार्यकाल का शपथ ग्रहण 25 मार्च को होगा. शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई है. योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार का दूसरा शपथ ग्रहण समारोह शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में होगा. समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे. मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को खास तवज्जो मिलने का दावा किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक मंत्रिमंडल के स्वरुप को लेकर योगी आदित्यनाथ की गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ बातचीत हो चुकी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिलहाल गोरखपुर दौरे पर हैं, उनके लखनऊ पहुंचते ही मंत्रियों की सूची को फाइनल किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक जिनका मंत्री बनना तय माना जा रहा है, उनमें सुरेश खन्ना, बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, सूर्यप्रताप शाही, पूर्व आईपीएस असीम अरुण, बेबीरानी मौर्य, सिद्धार्थनाथ सिंह, नंदगोपाल, जयप्रताप सिंह, जितिन प्रसाद, अनिल राजभर का नाम शामिल हैं. इनमें से ज्यादातर पहले कार्यकाल में भी मंत्री रहे हैं. इसके अलावा कुछ नए चेहरों जिन्हें मौका मिल सकता हैं अंजुला माहौर, राजेश्वर सिंह, अजीत पाल, मनोहरलाल कोरी, प्रतिभा शुक्ला, विपिन वर्मा , धर्मपाल सिंह, मनीषा अनुरागी, कृष्णा पासवान, राजीव सिंह, योगेंद्र उपाध्याय, बृजेश सिंह, अमित अग्रवाल, डॉ जीएस धर्मेश और जयप्रकाश निषाद सहित कई अन्य नाम भी मंत्रिमंडल में शामिल होने की दौड़ में शामिल हैं. 21 मार्च को यूपी के पर्यवेक्षक अमित शाह और रघुवर दास लखनऊ आएंगे और मंत्रिमंडल की औपचारिकताओं पर मुहर लगाएं.

गृहमंत्री और केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह 21 मार्च सोमवार को लखनऊ पहुंचेंगे. शाह की मौजूदगी में ही पार्टी के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नेता के चयन की औपचारिकता पूरी की जाएगी. उसके बाद राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा. शाह के दौरे को लेकर भी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है.

Next Story