Begin typing your search above and press return to search.

World's Longest Kiss : 58 घंटे तक लगातार Kiss कर रिकॉर्ड बनाया, अब गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड ने लिया बड़ा फैसला

World's Longest Kiss: दुनिया में हर किसी ने एक बार अपने नाम के आगे गिनीज रिकॉर्ड्स का विजेता लगवाने के लिए ऐसे-ऐसे काम किये है, जो किसी आम आदमी से कभी नहीं हो सकता है।

Worlds Longest Kiss : 58 घंटे तक लगातार Kiss कर रिकॉर्ड बनाया, अब गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड ने लिया बड़ा फैसला
X
By Ragib Asim

Kiss World record: दुनिया में हर किसी ने एक बार अपने नाम के आगे गिनीज रिकॉर्ड्स का विजेता लगवाने के लिए ऐसे-ऐसे काम किये है, जो किसी आम आदमी से कभी नहीं हो सकता है। हर इंसान अपनी शाररिक क्षमता के अनुसार काम करता है, लेकिन हर काम में कुछ ऐसे लोग होते है, जो उस काम में उस्ताद होते है। आज हम आपको बताने वाले है कि इस दुनिया में सबसे लंबा किस किसने किया है?

तो आपको बता दे गिनीज रिकॉर्ड के मुताबिक, सबसे लंबे किस का रिकॉर्ड थाईलैंड के एक जोड़े के नाम है। फरवरी 2013 में दोनों ने 58 घंटे और 35 मिनट तक एक-दूसरे को किस किया था। हालाँकि, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की वेबसाइट के अनुसार कहा गया कि इस 'सबसे लंबे चुंबन' रिकॉर्ड को बंद कर दिया गया है। इसका कारण यह है कि प्रतिस्पर्धा बहुत खतरनाक हो गयी है इसके अलावा, इस रिकॉर्ड से संबंधित कुछ नियम कंपनी की मौजूदा नीतियों के साथ असंगत हैं।

पुराने नियमों के मुताबिक, दो प्रतियोगियों के होंठ हमेशा एक दूसरे को छूने चाहिए। ब्रेक की अनुमति नहीं खड़ा होना और जागना जरूरी है। इस मुद्दे पर जीडब्ल्यूआर ने कहा "इन सख्त नियमों की वजह से प्रतिस्पर्धियों को पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जैसा कि रिकॉर्ड समय समय-समय पर बढ़ रहा है, हमने पाया है कि कुछ लोग अनिद्रा से संबंधित मानसिक विकारों से पीड़ित हैं"।

इसी क्रम में इस कैटेगरी को 'लॉन्गेस्ट किसिंग मैराथन' से रिप्लेस कर दिया गया है। इसमें मानदंडों में छूट शामिल है। हर घंटे 5 मिनट का ब्रेक लिया जा सकता है। गिनीज बुक ने खुलासा किया कि अभी तक किसी ने भी इसमें रिकॉर्ड नहीं बनाया है। वैसे आपको साथ में बता दे कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स अगर कोई भी तोड़ता है या बनता है, तो उसको किसी भी प्रकार की कोई खास चीजें नहीं मिलती है और आपके दिमाग में किसी भी प्रकर का कोई भी सवाल आ रहा होगा कि क्या पैसे आदि भी मिलते है, तो आपको बता दे ऐसा भी कोई प्रावधान नहीं है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story