npg
Exclusive

WhatsApp का नया फीचर लांच, कंपनी ने रिलीज किए ये जबर्दस्त फीचर... अब काम होगा मिनटों में

WhatsApp का नया फीचर लांच, कंपनी ने रिलीज किए ये जबर्दस्त फीचर... अब काम होगा मिनटों में
X

नईदिल्ली 25 जनवरी 2022. मेसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में चैट को ट्रांसफर करने की इजाजत देने पर काम कर रहा है. WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp एक 'इम्पोर्ट चैट हिस्ट्री' फीचर पर काम कर रहा है, जिससे एंड्रॉयड यूजर्स अपनी चैट को आईफोन डिवाइस पर ले जा सकेंगे. एंड्रायड से आईफोन पर चैट हिस्ट्री ले जाना बहुत मुश्किल है. लेकिन अब इस काम को मिनटों में किया जा सकता है.

आईओएस v22.2.74 के लिए लेटेस्ट WhatsApp बीटा में फीचर को डेवेलपमेंट में देखा गया था. यह फीचर फिलहाल सभी के लिए नहीं है. ऐसा लगता है कि माइग्रेशन को मुम्किन बनाने के लिए WhatsApp मूव टू iOS नाम के ऐप पर निर्भर करेगा. फिलहाल iOS से सैमसंग डिवाइस और गूगल पिक्सल के लिए चैट ट्रांसफर काफी दिन से मौजूद है. यूजर iOS से चैट को Android 12 आउट-ऑफ़-द-बॉक्स पर आधारित डिवाइस पर भी माइग्रेट कर सकते हैं.

आईफोन यूजर नए अपडेट के बाद इस फीचर को यूज कर सकेंगे। यह फीचर यूजर्स को वॉइस मेसेज को रिकॉर्ड करते वक्त उसे पॉज और वहीं से रेज्यूम यानी फिर से रिकॉर्डिंग शुरू करने की सहूलियत देता है। इस फीचर का एक फायदा यह भी होगा कि यूजर वॉइस नोट को रिकॉर्ड करते वक्त उसे पॉज करते सुन भी सकते हैं। रिकॉर्डिंग सही न होने पर उसे डिलीट किया जा सकता है और अगर रिकॉर्डिंग सही है, तो उसे वहीं से आगे कंटिन्यू किया जा सकता है।

यह फीचर iOS 15 में मौजूद Focus Mode का इस्तेमाल करता है। इस फीचर की मदद से iOS 15 यूजर यह तय कर सकते हैं कि उन्हें कौन मेसेज कर सकता है और कौन नहीं। iOS 15 में मिलने वाले इस फीचर के जरिए यूजर अपने आईफोन को DND मोड में डाल सकते हैं। यह फीचर शुरुआत में केवल iMessage ऐप के लिए आता था, लेकिन अब कंपनी ने इसे वॉट्सऐप में भी उपलब्ध करा दिया गया है।

Next Story