Begin typing your search above and press return to search.

वीकेंड कर्फ्यू खत्‍म, रात का कर्फ्यू रहेगा लागू, रेस्टोरेंट-बार 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे

वीकेंड कर्फ्यू खत्‍म, रात का कर्फ्यू रहेगा लागू, रेस्टोरेंट-बार 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे
X
By NPG News

नईदिल्ली 27 जनवरी 2022. राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू में ढील देने की तैयारी शुरू हो गई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आज इस संबंध में बड़ी बैठक होने वाली है। इस बीच, दिल्ली में स्कूल खोलने की मांग भी शुरू हो गई है। गुरुवार को DDMA बैठक में दिल्ली के बाज़ारों में दुकानों का Odd Even नियम ख़त्म करने का फ़ैसला लिया गया है. इसके अलावा वीकेंड कर्फ़्यू हटाए जाने का फैसला लिया गया है , जबकि नाइट कर्फ़्यू जारी रहेगा. 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुलेंगे. शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी. वहीं दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे.

इसके अलावा DDMA के अधिकारियों ने बताया कि, दिल्ली में स्कूल खोलने पर अभी सहमति नहीं बनी है, इसको लेकर डीडीएमए की अगली बैठक में चर्चा होगी. हाल ही में 16 हजार से ज्यादा अभिभावकों ने हस्ताक्षर अभियान के तहत एक पत्र शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को भेजा था कि स्कूल खोले जाएं और सिसोदिया ने भी सहमति जताई थी.

दिल्ली में अब रेस्टोरेन्ट और बार 50 फीसदी क्षमता के साथ चल सकेंगे. अभी तक रेस्तरां से सिर्फ होम डिलीवरी और टेक अवे का विकल्प था. दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. हालांकि, शिक्षण संस्थान और स्कूल अभी बंद रहेंगे.


Next Story