npg
Exclusive

बुधवार राशिफल: कन्या, तुला, मीन और विशेष राशि वालों को होगा लाभ, वहीं इन राशियों को रहना होगा सावधान... जानिए आपकी राशि का हाल

बुधवार राशिफल: कन्या, तुला, मीन और विशेष राशि वालों को होगा लाभ, वहीं इन राशियों को रहना होगा सावधान... जानिए आपकी राशि का हाल
X

रायपुर 27 अप्रैल 2022 I आज का राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक राशियों में इन राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और इन राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। ग्रह कैसा प्रभाव डाल रहे हैं इसको लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें आप की राशिफल क्या कहती है... जानिए

मेष राशि

इस राशि के लोगों के व्यवहार का रूखापन उन्हें उनके अपनों से दूर कर सकता है. अपने व्यवहार में बदलाव का प्रयास करें. ऑफिस में आप जो कार्य चाहते थे अब वही मिल जाएगा जिससे प्रसन्नता होगी. शिक्षण का काम करने वालों का प्रमोशन होगा. जो कारोबारी ऑनलाइन काम करते हैं उन्हें संभलकर काम करना होगा. लेनदेन करने में भी आपको सतर्कता बरतना होगी. गला खराब या सर्दी जुकाम की समस्या हो सकती है. धूप और एसी के बीच तालमेल बनाकर चलें. घर-परिवार से आपको किसी समारोह या कार्यक्रम का निमंत्रण मिल सकता है, इसमें भाग लेना चाहिए. धर्म और कर्म के प्रति मन लगा रहेगा. इन सब में शामिल होने से आत्मिक शांति प्राप्त होगी

वृष राशि

माता पिता के साथ किसी विशेष मुद्दों पर चर्चा होगी। परिवार में मांगलिक आयोजन सम्भव हैं। कफ रोग से ग्रसित रहेंगे, परिणय सम्बंधित चर्चा सार्थक होगी। वृषभ राशि के जातकों को को ज्योतिष में शांत स्वभाव वाला माना जाता है। ये अपनी वाणी और कला के चलते लोगों के बीच में विख्यात होते है। वहीं ग्रहों की चाल का असर अन्य राशियों की तरह इस राशि पर भी देखने को मिलता है।

मिथुन राशि

आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा,क्योंकि उन्हें उनके भविष्य में किए गए प्रयासों का फल मिलेगा तो उन्हें कोई पद सौंपा जा सकता है। कार्य क्षेत्र में आप जितनी मेहनत करेंगे आपको उतना ही लाभ मिलेगा। आपका अपने मित्र की बात सुनकर मन परेशान हो सकता है,लेकिन आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा। युवा लोग कार्यक्षेत्र मे यदि कुछ बदलाव लाना चाहते है तो वह मीठी वाणी से अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। आप किसी उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं जहां आपको तोल मोल कर बोलना बेहतर रहेगा।

कर्क राशि

आज का दिन ठीक–ठाक रहने वाला है । आज अपनी सोच को सकारात्मक रखें । ऑफिस के रुके हुए कार्य निपटाने की कोशिश करेंगे जिनमें आप सफल भी रहेंगे । परिवार से जुड़ा कोई भी फैसला सोच–समझकर लें, जल्दबाजी बिलकुल ना करें । किसी काम को कल पर टालने से आपको बचना चाहिए। आज आप परिवार वालों के साथ समय बिताएंगे, जिससे पारिवारिक रिश्तें और मजबूत होंगे।

सिंह राशि

आज का दिन नौकरी से जुड़े जातकों के लिए उत्तम रहेगा क्योंकि उन्हें वेतन वृद्धि अथवा तरक्की जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप कामकाज के चलते एक शहर से दूसरे शहर भी जा सकते हैं। यदि आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है,तो उसमें आपको जीत मिलेगी। विद्यार्थियों और युवाओं को पढ़ाई और करियर के दिशा में मन मुताबिक सफलता मिलेगी। आपको किसी नए व्यवसाय को करने का मौका भी मिलेगा,लेकिन आपको अपने किसी परिजन से धोखा मिल सकता है। पिताजी व भाइयों से बातचीत करके आप कुछ समस्याओं का समाधान भी खोजेंगे।

कन्या राशि

मन पसंद भोजन की प्राप्ति से मन प्रसन्न होगा। पुराने मित्रों से मुलाक़ात सम्भव है। नौकरी में पदोन्नति के साथ ही धार्मिक आयोजनों में सम्मलित होंगे। देव दर्शन में समय बीतेगा। कन्या राशि इनकी वाणी आकर्षक होने के साथ ही इनको धन संग्रह करने का विशेष आकर्षण रहता है। इनके जीवन में अक्सर अचानक परिवर्तन आते रहते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है।

तुला राशि

समय रहते ज़रूरी कार्य पूरे होंगे। न्याय पक्ष कमजोर रहेगा। पिता से मन मूटाव की स्थिति बनेगी। घर परिवार और व्यवसाय में अपनी जिम्मेदारी को समझें और कार्य करें। तुला राशि ये विवादों को निपटाने में कुशल होने के साथ ही न्याय की गहरी समझ रखते हैं। चीजों को अत्यंत शिष्टता के साथ कैसे किया जाता हैं? ये उस बात को अच्छे से जानते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है।

वृश्चिक राशि

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु पिता के स्वास्थ्‍य से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों से सदभाव बनाये रखें। तरक्की के योग बन रहे हैं। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। माता के सुख में कमी आ सकती है। अफसरों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि

शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। महत्वाकांक्षाएं बढ़ेंगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। आय में व्यवधान आएंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे।

मकर राशि

आपको अपनी भावनाओं को कंट्रोल में रखना है. कोई भी फैसला भावुकता में नहीं बल्कि सोच समझ कर लें. आपके ऑफिस में पॉलिटिक्स है तो आपको क्या लेना देना. आप अपने काम में गुणवत्ता बढ़ाने का प्रयास करें वहीं उचित होगा. स्टेशनरी कारोबारियों को धैर्य के साथ काम करना चाहिए. आज का दिन उनके लिए ठीक नहीं. निराशा हाथ लगेगी. आज आपको कान और गले में परेशानी आ सकती है. घरेलू इलाज के बजाय डॉक्टर को दिखाना ज्यादा ठीक रहेगा. आपके घर में कोई नए मेहमान के आने से प्रसन्नता का माहौल बनेगा. सबको मिल कर स्वागत करना चाहिए. आप किताब खोल कर बैठे हैं और पढ़ाई में मन न लगे तो परेशान न हों, बल्कि आराम करें जो आपके लिए जरूरी है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा । आज सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देंगे । कार्यक्षेत्र में उम्मीद के अनुसार कामयाबी हासिल होगी । पारिवारिक मामलों में किसी बात को लेकर जीवनसाथी से बात होगी । आज के दिन दूर की यात्रा करने से बचें, अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिए समय समय पर चेकअप कराते रहे। घर में नन्हे मेहमान के आने से परिवार में उत्सव जैसा माहौल बनेगा। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों का ट्रांसफर उनके मनपसंद जगह पर होगा । आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनेगी।

मीन राशि

आर्थिक लाभ के योग के साथ ही ज़मीन जायदाद से सम्बंधित कोई बड़ा कार्य होने वाला है। परिजनों के साथ समय बीतेगा। नौकरी में आप की रुचि कम रहेगी। संतान के विवाह में विलंभ से चिंता बढ़ेगी। मीन राशि के जातकों के संबंध में ज्योतिष का मानना है कि इस राशि के जातक आशावादी और निराशावादी दोनों तरह के होते हैं। दूसरों पर बोझ बनना इनको पसंद नहीं है।

Next Story