Begin typing your search above and press return to search.

बुधवार राशिफल: मेष, वृषभ, कन्या, वृषक राशि वालों का दिन रहेगा अच्छा...कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी...वहीं इन्हें रहना होगा सावधान, जानिए बाकियों का हाल

बुधवार राशिफल: मेष, वृषभ, कन्या, वृषक राशि वालों का दिन रहेगा अच्छा...कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी...वहीं इन्हें रहना होगा सावधान, जानिए बाकियों का हाल

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 1 दिसंबर 2021 I बुधवार से दिसंबर का महीना आरंभ हो रहा है. बुधवार का दिन गणेश जी का दिन माना जाता है. शुभ दिन से माह की शुरूआत हो रही है.दिसंबर का महीना विशेष है. बुधवार के दिन से दिसंबर का महीना आरंभ है. ज्योतिष शास्त्र में बुधवार को गणेश जी का दिन माना गया है. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. गणेश जी को सबसे देवताओं में प्रथम स्थान प्राप्त है. शुभ कार्य करने से पहले गणेश जी का स्मरण करना शुभ माना गया है. दिसंबर का महीना गणेश जी के प्रिय दिन से हो रहा है. आइए जानते हैं कि इस माह में किन राशियों पर गणेश जी की कृपा बरसने वाली है.

मेष राशि

आज आप परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में कामयाब रहेंगे। किसी जरूरी काम में आज आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे। लवमेट के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे, साथ ही कहीं घूमने का प्लान भी बनायेंगे। आज आपकी सकारात्मक सोच आपके जीवन में बड़ा बदलाव लायेगी। जीवनसाथी को सफलता मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

वृषभ राशि

आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही कारोबार में आपको अचानक धन लाभ होगा। जीवनसाथी के व्यवहार से आज आप प्रभावित होंगे। आज आपके क्रिएटिविटी को देखकर लोग आपसे सीखना चाहेंगे। रिश्तेदार आपके कार्यों में पूरा सहयोग करेंगे। लवमेट्स के लिए परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल रहेंगी। आज आपके व्यापार में बढ़ोतरी होनी तय है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। इस राशि के जो लोग लेखन का कार्य करते हैं आज उनकी तारीफ होगी।

कर्क राशि

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। बैंक से जुड़े लेन-देन में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है, हो सके तो वर्क फ्रॉम होम करें, बाहर जाने से बचें। आज वह दिन है जब चीजें वैसी नहीं होंगी जैसी आप उन्हें चाहते हैं।

सिंह राशि

आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। कोर्ट-कचहरी के मामले अटक सकते हैं। कुछ लोगों का व्यवहार आज आपकी समझ से परे रहेगा। जरूरत पड़ने पर आसपास के कुछ लोग आपकी मदद नहीं करेंगे। ।

कन्या राशि

आपकी राशि के स्वामी बुध है. कन्या राशि वालों के लिए ये महीना महत्वपूर्ण है. इस महीने लाभ के अवसर प्राप्त होने जा रहे हैं. परिश्रम का फल प्राप्त होगा और आगे बढ़ने के मार्ग प्रशस्त होंगे. जॉब में हैं तो प्रमोशन की स्थिति बन सकती है. दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. परिवार के सदस्यों का भी सहयोग प्राप्त होगा. वरिष्ठ पदों पर बैठे लोगों से लाभ प्राप्त होगा. नया कार्य करना चाहते हैं तो उसकी तैयारी कर सकते हैं.

तुला राशि

इस महीने जो लोग नई नौकरी के लिए प्रयासरत उनके लिए यह माह महत्वपूर्ण है वहीं जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं उनको भी अपने लिंक्स से संपर्क साधना चाहिए. व्यापारियों को माह के मध्य में आर्थिक लाभ होगा लेकिन 24 तारीख के बाद व्यापार विस्तार में कुछ बाधाएं आ सकती है. सेहत की बात करें तो माह के शुरुआती दिनों में स्वास्थ्य बिगड़ सकता है लेकिन मास के अंत तक आपका मन प्रसन्न व रोगों से मुक्ति मिलेगी और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. परिवार के लोग तथा संबंधियों का सहयोग मिलेगा. घर के खर्चों पर नियंत्रण रखें. प्रेमी युगल अपने बिगड़े संबंधों को सुधार पाएंगे.

वृश्चिक राशि

आज आपके जीवन में कुछ नए बदलाव होंगे। किसी मित्र की सहायता से कोई नया व्यापार शुरू करने का मन बनायेंगे। जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे, इससे आपके रिश्ते बेहतर बने रहेंगे। आज अपना ध्यान लक्ष्य की ओर बनाएं रखेंगे। सेहत के मामले में आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आज संतान पक्ष से सुख की प्राप्ति होगी। लवमेट्स घर पर अपनी शादी की बात करें, तो बात बन जाएगी।

धनु राशि

जॉब और करियरा के मामले में यह महीना कुछ बेहतर परिणाम ला सकता है. वहीं जो लोग कर्मक्षेत्र में काफी लंबे समय से किसी एक प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहें हैं उनको 20 दिसंबर के बाद प्रोजेक्ट जुड़े कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए माह मिला-जुला रहने वाल है तो वहीं छोटे-मोटे निवेश भी कर सकते है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा जिससे सफलता प्राप्त हो सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. दवा के प्रयोग में सलाह जरूर लें. जीवनसाथी और संतान को सुख मिलेगा, मांगलिक कार्यों में शामिल होंगे. प्रेमी संबंध से जुड़े लोग अहंकार के टकराव से बचे.

मकर राशि

धैर्यशीलता में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मन अशांत रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धार्मिक कार्य में व्‍यस्‍तता बढ़ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ राशि

दिसंबर 2021 का महीना लाभ प्रदान करने जा रहा है. किसी कार्य की शुरुआत करने का प्लान कर रहें है तो कर सकते है, भाग्य आपके साथ है.ऑफिस में कार्य को लेकर नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है इससे खुश होकर लेना चाहिए. बिजनेस के लिए माह लाभ से भरा रहने वाला है 15 दिसंबर के बाद कोई बड़ी डील भी हो सकती है. युवा वर्ग बड़ों से प्रेम पूर्वक व्यवहार करें अन्यथा उनके समक्ष आपकी छवि खराब हो सकती है. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है 18 दिसंबर के बाद इस ओर थोड़ा सचेत ही रहना चाहिए. परिवार में बड़े भाई के साथ मतभेद की स्थिति बन सकती है. प्रेम प्रसंग के मामले में सावधानी बरतनी होगी.

मीन राशि

बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सेहत का ध्यान दें। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी पैतृक सम्पत्ति की प्राप्ति हो सकती है।

Next Story