Begin typing your search above and press return to search.

Weather News: छत्‍तीसगढ़ के इन आठ जिलों हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Weather News: छत्‍तीसगढ़ कई हिस्‍सों में बीते तीन दिनों से बारिश हो रही है। इससे एक तरफ तामपान में कमी आई है तो दूसरी तरफ इसका सीधा असर जनजीवन पर पड़ने लगा है।

Weather News: छत्‍तीसगढ़ के इन आठ जिलों हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
X
By Sanjeet Kumar

Weather News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में बारिश थमने के आसार नहीं दिख रहे हैं। मौसम विभाग ने फिर एक बार राज्‍य के आठ जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इनमें से तीन जिलों में भारी से बहुत भारी और बाकी पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। वहीं, राज्‍य के बाकी हिस्‍सों में भी आज भी रुक-रुक कर हल्‍की से मध्‍यम बारिश होती रहेगी।

रायपुर के लालपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार छत्‍तीसगढ़ के कबीरधाम, मुंगेली और गौरेला- पेंड्रा- मरवाही जिला में भारी से अति भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। वहीं, राजनांदगांव, दुर्ग, बेमेतरा, बिलासपुर और कोरिया में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

इधर, लगातार हो रही बारिश के कारण राज्‍य के सभी स्‍थानों पर तापमान में कमी दर्ज की गई है। रायपुर में रात का तापमान गिर कर 21 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है, जो सामान्‍य से एक डिग्री कम है। वहीं, अधिकतम तापमान सामान्‍य से 5 डिग्री तक नीचे आ गया है और यह 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। यही स्थिति राज्‍य के बाकी स्‍थानों की भी है।

बारिश का सबसे ज्‍यादा असर दुर्ग के तापमान पर पड़ा है। वहां दिन का तापमान सामान्‍य से 6 डिग्री और रात का तापमान सामान्‍य से 2 डिग्री नीचे चला गया है। वहां अधिकतम तापमान 24 और न्‍यूनतम तापमान 21 डिग्री से सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story