Begin typing your search above and press return to search.

Weather News-बारिश और ओले गिरने की चेतावनी: छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, ओड़िशा, झारखंड सहित इन राज्यों में अगले 2 दिनों के लिए अलर्ट, किसानों को होगी परेशानी

Weather News-बारिश और ओले गिरने की चेतावनी: छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, ओड़िशा, झारखंड सहित इन राज्यों में अगले 2 दिनों के लिए अलर्ट, किसानों को होगी परेशानी
X
By NPG News

Weather News-डेस्क। देश के कई राज्यों में बेमौसम बारिश और ओले गिरने से किसानों की चिंता बढ़ गई है। ओले की वजह से फसलों को काफी नुकसान हो रहा है। इस बात से किसान चिंतित है। इधर आने वाले दो दिनों में मौसम में और बदलाव देखने को मिलने वाला है। मौसम विभाग की माने तो 27 मार्च को देश के कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले गिर सकते है। छत्तीसगढ़ में भी इसका असर देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक,पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उसके जम्मू कश्मीर में शामिल होने को लेकर है। एक ट्रफ रेखा पूर्वोत्तर राजस्थान से दक्षिण उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और मेघालय होते हुए असम तक जा रही है। एक ट्रफ रेखा बिहार से निचले स्तरों पर झारखंड, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक होते हुए दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक जा रही है।

27 मार्च को अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात संभव है। शेष पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में छिटपुट हल्की बारिश संभव है। पश्चिमी हिमालय, झारखंड, ओडिशा और तेलंगाना में हल्की बारिश संभव है।

स्काई मेट वेदर के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हुआ। गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर, विदर्भ और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पूर्वोत्तर भारत, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हुई। उत्तरी तटीय ओडिशा, झारखंड, पूर्वोत्तर उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और उत्तरी पंजाब में हल्की बारिश हुई।

Next Story