Begin typing your search above and press return to search.

Weather News-अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, 24 मई के बाद से छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में बारिश...जाने अपने राज्य का मौसम अपडेट

Weather News-अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, 24 मई के बाद से छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में बारिश...जाने अपने राज्य का मौसम अपडेट
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नईदिल्ली। देश में इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी से लोग परेशान है। हालांकि कुछ दिनों के बाद से बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक गर्मी के सितम से राहत नहीं मिलने की संभावना व्यक्त की है। छत्तीसगढ़ में भी हीट वेव का असर जारी है। शुक्रवार की बात करें तो दोपहर के बाद रायपुर, दुर्ग, गरियाबंद, धमतरी, सरगुजा और बस्तर संभाग के कुछ इलाकों में गरज-चमक और तेज हवा के साथ बारिश देखने को मिली। बारिश की वजह से रात के तापमान में गिरावट के चलते कुछ हद तक लोगों को गर्मी से रहत मिली।

अगले तीन से चार दिन गर्मी अधिक रहेगी। इस वजह से तापमान बढ़ सकता है। इसके बाद अगले सप्ताह एक बार फिर बारिश हो सकती है। रविवार से एक बार फिर पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने से आकाश में बादल छा सकते हैं। अब मौसम विभाग ने 22-24 मई से फिर से मौसम में बदलाव के संकेत दिए हैं। नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण 23-24 व 25 मई को हल्की बारिश की संभावना है।

एक पश्चिमी विक्षोभ को जम्मू कश्मीर पर एक चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के रूप में देखा गया है। एक ट्रफ उत्तर बिहार से मध्य छत्तीसगढ़ तक जा रही है। एक और ट्रफ विदर्भ से दक्षिण तमिलनाडु तक जा रहा है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। सिक्किम, पूर्वोत्तर बिहार और केरल में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है। तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण कर्नाटक और तटीय ओडिशा में हल्की बारिश संभव है। अगले कुछ दिनों तक देश में लू नहीं चलेगी।

वहीँ, पिछले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हुई। पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हुई। हरियाणा में हल्की बारिश और धूल भरी आंधी चली। पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश हुई।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story