Begin typing your search above and press return to search.

Weather Alert: मौसम अलर्ट: बदलों के हटते ही तेवर दिखाने लगा पारा, लेकिन रविवार को घूमने निकलने से पहले जान लीजिए मौसम का हाल

Weather Alert: प्रदेश के सरगुजा संभाग के कुछ एक स्‍थानों को छोड़कर बाकी हिस्‍सों में बारिश की गतिविधियां लगभग थम गई है। इससे तापमान तेजी से बढ़ रहा है।

Weather Alert: मौसम अलर्ट: बदलों के हटते ही तेवर दिखाने लगा पारा, लेकिन रविवार को घूमने निकलने से पहले जान लीजिए मौसम का हाल
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। आसमान से बादलों के हटते ही पारा अपना तेवर दिखाने लगा है। राजधानी रायपुर समेत राज्‍य के ज्‍यादातर हिस्‍सों में पारा सामान्‍य से ऊपर चला गया है। इससे लोग फिर एक बार गर्मी से बेहाल होने लगे हैं। राज्‍य में इस वक्‍त राजनांदगांव सबसे ज्‍यादा गर्म है। वहां दिन और रात दोनों का तापामन सामान्‍य से तीन से चार डिग्री सेल्सियस ऊपर चल रहा है।

इधर, राजधानी रायपुर का हाल भी कुछ अच्‍छा नहीं है। यहां रात का तापामन 26 डिग्री सेल्सियस के ऊपर चला गया है, जो सामान्‍य से एक डिग्री सेल्सियस ज्‍यादा है। वहीं, दिन में पारा 35 डिग्री के पार जाने की तैयारी में है। रविवार को सुबह साढ़े दस बजे रायपुर में पारा 30 डिग्री के करीब पहुंच चुका था।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार करीब सप्‍ताहभर से सरगुजा संभाग को छोड़कर राज्‍य के बाकी हिस्‍सों में बारिश की गतिविधियां थमी हुई है। सरगुजा संभाग में कुछ हिस्‍सों में बदली और बादल के बीच हल्‍की से मध्‍यम वर्षा हो रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को उत्‍तरी छत्‍तीसगढ़ के हल्‍की से मध्‍यम वर्षा होने और कुछ एक स्‍थानों पर गरज- चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

जानिए आज कैसा रहेगा मैदानी क्षेत्रों में मौसम

मौसम विभाग के अनुसार रायपुर सहित राज्‍य के ज्‍यादातर मैदानी क्षेत्रों में आज पूरे दिन तीखी धूप रहने की संभावना है। इस दौरान बीच-बीच में बाछल जा सकते हैं। इससे दिन के समय उमस महसूस होगी। वहीं, शाम ढलने के बाद या देर रात में हल्‍की से मध्‍यम वर्षा या बूंदाबांदी होने की संभावना है। यानी मैदानी क्षेत्रों में लोगों को फिलहाल मौसम से राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं दिख रही है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story