Begin typing your search above and press return to search.

ढाई करोड़ की घड़ी: हार्दिक पंड्या की पांच करोड़ की 2 घड़ियां जब्त!...कस्टम की विभाग की बड़ी कार्रवाई, हार्दिक पंड्या ने अब दी सफाई, बताया कहां से खरीदी

ढाई करोड़ की घड़ी: हार्दिक पंड्या की पांच करोड़ की 2 घड़ियां जब्त!...कस्टम की विभाग की बड़ी कार्रवाई, हार्दिक पंड्या ने अब दी सफाई, बताया कहां से खरीदी
X
By NPG News

मुंबई 16 नवम्बर 2021. टीम इंडिया के क्रिकेटर हार्दिक पंड्या दुबई से जब लौटे तब उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया. माना जा रहा है कि उनके पास से कुछ घड़ियां जब्त की गई, हार्दिक के पास इनसे जुड़े कागज नहीं थे. विदेश से कुछ सामान लाने के कई तरह के नियम हैं. इन दो घड़ियों की कीमत 5 करोड़ रुपये बताई जा रही हैं. हालांकि हार्दिक पांड्या ने अपनी सफाई में दोनों घड़ियों की कीमत 1.5 करोड़ रुपये बताई है. दुबई से मुंबई पहुंचने के बाद कस्टम अधिकारियों ने पंड्या से घड़ियां बरामद कीं. कहा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या के पास इन घड़ियों की बिल रसीद नहीं थे.


इस मामले पर मंगलवार सुबह हार्दिक पंड्या ने ट्वीट कर सफाई दी है. उन्होंने लिखा कि 15 नवंबर की सुबह दुबई से मुंबई पहुंचने पर दुबई से मैं जो सामान खरीदकर लाया था, मैं उसकी कस्टम ड्यूटी चुकाने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम काउंटर पर गया था. मेरे बारे में सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है. मैंने खुद को सारे सामान की जानकारी एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम अधिकारियों को दी है.

कस्टम डिपार्टमेंट ने मुझसे सभी दस्तावेज मांगे. वो फिलहाल, सही ड्यूटी का मूल्यांकन करने में जुटे हैं. मैं पूरी ड्यूटी भरने को तैयार हूं और सोशल मीडिया पर जो घड़ी की कीमत 5 करोड़ बताई जा रही है, वो गलत है. घड़ी 1.5 करोड़ रुपए की है. हार्दिक पंड्या ने कहा कि मैं देश के कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं और सरकार की सभी एजेंसियों का सम्मान करता हूं. मुझे मुंबई कस्टम्स डिपार्टमेंट का पूरा सहयोग मिला है और मैं भी वैल्यूएशन को लेकर पूरा सहयोग करने को तैयार हूं और दुबई से जो भी सामान खरीदकर लाया हूं, उससे जुड़े बिल और तमाम दस्तावेज देने को तैयार हूं. हार्दिक के पास पाटेक फिलिप नॉटिलस प्लेटिनम 5711 सहित रेयर और सबसे महंगे ब्रांड की घड़ियों का कलेक्‍शन हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या के पास Patek Philippe की घड़ी मिली है. यह कंपनी दुनिया की सबसे महंगी घड़ी बनाती है. 'फोर्ब्स' की एक रिपोर्ट बताती है कि दो साल पहले इसी कंपनी की एक घड़ी की नीलामी हुई थी जो दुनिया में अब तक का रिकॉर्ड है. उस घड़ी का नाम Patek Philippe Grandmaster Chime Ref. 6300A है. जिनेवा में हुई इस नीलामी में इस घड़ी की कीमत 2,30,74,07,500 रुपये या 31 मिलियन डॉलर लगाई गई थी. इसी कंपनी की एक घड़ी Patek Philippe Henry Graves Jr. Supercomplication की नीलामी साल 2014 में हुई थी जो 24 मिलियन डॉलर यानी कि 1,78,68,12,000 रुपये में बिकी थी. यह घड़ी 1920 में बनी थी.

बता दें कि सोमवार देर शाम को ही ये जानकारी आई थी कि मुंबई एयरपोर्ट पर हार्दिक पंड्या के पास से 5 करोड़ की दो घड़ियां जब्त की गई हैं. दावा था कि हार्दिक पंड्या की इन घड़ियों को कस्टम विभाग ने जब्त किया है. साल 2020 में भी हार्दिक पंड्या के भाई और क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या के पास से विदेशी घड़ियां इसी तरह एयरपोर्ट पर जब्त की गई थीं.

Next Story