npg
Exclusive

फिर से व्यापम का सर्वर ठप्प: परीक्षार्थी परेशान, दो दिन पहले ही साईट नहीं खुलने से व्यापम ने बढ़ाई थी भर्ती परीक्षा तारीख, पर अब भी नही खुल रहा सर्वर

फिर से व्यापम का सर्वर ठप्प: परीक्षार्थी परेशान, दो दिन पहले ही साईट नहीं खुलने से व्यापम ने बढ़ाई थी भर्ती परीक्षा तारीख, पर अब भी नही खुल रहा सर्वर
X

रायपुर 24 नवम्बर 2021। सम्परीक्षक भर्ती परीक्षा के लिये फार्म भरने की अंतिम तिथि दो दिन बढ़ाये जाने के बाद भी परीक्षार्थी हलाकान है। फार्म भरने के लिये बढ़ाये गए दो दिनों की आज अंतिम तिथि होने के बाद भी व्यापम की साइट नही खुलने से हजारों छात्रों के सामने परीक्षा से वंचित रह जाने का खतरा मंडरा रहा है।

व्यापम ने विज्ञापन जारी कर ज्येष्ठ संपरीक्षक के 11 व सहायक संपरीक्षक के 54 पदों पर विज्ञापन मंगाए थे। फार्म भरने की अंतिम तिथि 5 नवम्बर से शुरू हो कर 22 नवम्बर तक थी। तथा 23 से 25 नवंबर तक त्रुटि सुधार के लिये समय दिया गया था। उक्त पद के लिये अनिवार्य योग्यता में किसी भी संकाय में द्वितीय श्रेणी में स्नातक मांगा गया था। 2 दिसम्बर को प्रवेश पत्र जारी होना व 12 दिसम्बर को परीक्षा तिथि तय की गई थी।


22 नवम्बर को फार्म भरने की अंतिम तिथि होने के चलते बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने फार्म फिलप करने की कोशिश की पर व्यापम के साईट के सर्वर के ठप्प होने के कारण फार्म फिलप नही हो पा रहा था। ले दे कर साईट ओपन तो हो रही थी पर फ़ोटो औऱ सिग्नेचर डाउनलोड नही हो पा रही थी।

एनपीजी न्यूज़ ने छात्रो की समस्या को ध्यान में रखते हुए प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। खबर पर संज्ञान लेते हुए व्यापम ने फार्म भरने की अंतिम तिथि दो दिनों तक बढ़ा कर 24 नवम्बर कर दी थी।

पर दो दिनों तक तिथि बढ़ने का कोई भी फायदा परीक्षार्थियों को नही हो पाया। आज अंतिम तिथि होने के बाद भी व्यापम के सर्वर से परेशान परीक्षार्थी फार्म नही भर पा रहे हैं। फार्म भरना तो दूर आज अंतिम तिथि होने के बावजूद भी व्यापम की साईट तक ओपन नही हो पा रही है। इसके चलते दो दिनों तक तिथि बढ़ाये जाने के बावजूद भी फिर से हजारों बेरोजगारों के बीच परीक्षा से वंचित रहने का खतरा मंडरा गया है।

कई अभ्यर्थियों ने एनपीजी न्यूज को अपनी परेशानी शेयर कर रहे हैं। इनमें से एक ये भी है-

पिछले 6 दिनों से CG व्यपाम की साइट ठप्प हो गई है। संपरीक्षक के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 23 नवंबर थी, इसी परेशानी के इसे 25 कर दिया गया पर वेब साइट जस की तस है। बल्कि आज तो साइट ओपन तक नहीं हो रही। अभ्यर्थी पढ़ाई लिखाई छोड़ कर 6 दिनों से यही कर रहे। हेल्प लाइन नम्बर में 1 बंद है दूसरा कोई रिसीव नहीं कर रहा। 2 दिन बढ़ाया गया समय लगता है ऐसे ही निकल जाएगा। कृपया मीडिया इसे संज्ञान में लेकर सहयोग करें।

Next Story