Begin typing your search above and press return to search.

विश्‍व हिन्‍दू परिषद की केंद्रीय समिति की बैठक कल से रायपुर में, धर्मांतरण व लव जिहाद सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Vishwa Hindu Parishad

विश्‍व हिन्‍दू परिषद की केंद्रीय समिति की बैठक कल से रायपुर में, धर्मांतरण व लव जिहाद सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक 24 जून से रायपुर में होने जा रही है। इसमें धर्मांतरण और लव जिहाद सहित अन्‍य महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी।

यह जानकारी शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने दी। उन्‍होंने बताया कि इस त्रि-दिवसीय बैठक में संगठन की 2024 में होने वाली षष्ठीपूर्ति (60 वर्ष) के लक्ष्य तय करने के साथ उनकी सिद्धि के व्यापक कार्य-योजना बनाई जाएगी। विहिप अपने सेवा कार्यों को द्रुत गति देने के साथ धर्मांतरण, लव जेहाद, गो हत्या व मंदिरों की सरकारी अधिगृहण से मुक्ति हेतु मंथन करेगी। बैठक में विहिप अध्यक्ष पदम् श्री डॉ आर एन सिंह व केंद्रीय कार्याध्यक्ष सीनियर एडवोकेट आलोक कुमार के अतिरिक्त देश भर से लगभग 200 विहिप पदाधिकारी शामिल होंगे।

परांडे ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय प्रबंध समिति की 24 से 26 जून तक माहेश्वरी भवन रायपुर में आयोजित इस बैठक में संगठन के दृढ़ीकरण व विस्तार के साथ हितचिंतकों की संख्या 72 लाख से एक करोड़ तक ले जाने के लिए योजना बनेगी। अभी पूरे देश में विहिप की 65 हजार समितियां हैं जिनको एक लाख तक ले जाया जाएगा। पूज्य संतों ने पिछली केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल ने बैठक में निर्णय लिया है कि सभी संत देश भर में घर घर जा कर हिन्दू समाज का जन-जागरण करेंगे। बजरंग दल के कार्यकर्ता शौर्य यात्राएँ निकालेंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story