Begin typing your search above and press return to search.

VIDEO: दुनिया का सबसे महंगा ऊंट, 14 करोड़ में हुई नीलामी... जानिए क्या है ऐसा ख़ास

VIDEO: दुनिया का सबसे महंगा ऊंट, 14 करोड़ में हुई नीलामी... जानिए क्या है ऐसा ख़ास
X
By NPG News

नईदिल्ली 29 मार्च 2022 I रमजान से पहले सऊदी अरब में एक दुर्लभ ऊंट को रिकॉर्ड कीमत में बेचा गया है. इसकी कीमत सुनकर कोई भी अचरज कर सकता है. सऊदी अरब में रमजान से पहले इस दुर्लभ नस्ल के ऊंट को कुर्बानी के लिए करीब 70 लाख सऊदी रियाल यानी 14 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत देकर खरीदा गया है. सऊदी अरब में ऊंट के दाम का ये एक रिकॉर्ड है.

इस ऊंट के लिए सऊदी अरब में सार्वजनिक नीलामी का आयोजन किया गया था. नीलामी का एक वीडियो सोशल मीडियो पर सामने आया है. इसमें पारंपरिक पोशाक पहने एक शख्स माइक्रोफोन के जरिए नीलामी में बोली लगाता दिख रहा है. बता दें कि ऊंट की शुरुआती बोली 5 मिलियन सऊदी रियाल यानी करीब 10 करोड़ 16 लाख रुपये रखी गई थी. इसके बाद 7 मिलियन सऊदी रियाल की बोली पर उसकी बोली फाइनल कर दी गई. हालांकि, इतनी ऊंची बोली लगाकर ऊंट खरीदने वाले शख्स का खुलासा नहीं किया गया है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि ऊंट को एक धातु के बाड़े में रखा गया है. पारंपरिक पोशाक पहने लोग नीलामी में शामिल दिखाई दे रहे हैं. सऊदी अरब में इतनी महंगी कीमत में नीलाम किया गया ऊंट दुनिया के बेहद दुर्लभ ऊंटों में माना जाता है. यह ऊंट अपनी विशेष सुंदरता तथा अनूठेपन के लिए दुनियाभर में चर्च‍ित है. दुनिया में इस प्रजाति के ऊंट बहुत ही कम हैं. हम सभी जानते हैं कि ऊंट सऊदी अरब के लोगों के जीवन में शामिल हैं. ईद के दिन सऊदी अरब में ऊंटों की बलि दी जाती है. सऊदी अरब में विश्व का सबसे बड़ा कैमल मेला भी लगता है.

Next Story